चंबल नदी में नाव पलटी 4 की मौत, 12 लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजस्थान में कोटा जिले के इटावा चंबल नदी में एक नाव अचानक पलट गई. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि नाव पर करीब 25 से 30 लोग सवार होकर कलमेश्वर धाम के दर्शन करने जा रहे थे तभी यह हादसा हो गया. इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि नाव में क्षमता से अधिक लोग मौजूद थे. इसके साथ इसमें कुछ सामान और वाहन भी रखे हुए थे. तभी नदी के बीच जाते ही अचानक नाव पलट गई. नाव में सवार लोगों में महिलाएं और बच्चे भी थे.

नाव जैसे ही लगी तो आनन-फानन में उन्हें आसपास के लोगों ने बचाने का प्रयास किया है. वहीं, कुछ लोग वीडियो बताते रहे. 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जबकि 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई है. जिनके शव निकाल लिए गए हैं. मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे हैं.

यहां पढ़ें :13 September 2020 को धरती पर हुआ है किसी महामानव का जन्म

इस संबंध में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी चिंता जताई है. लोकसभा सचिवालय ने जिला प्रशासन से इस संबंध में संपर्क साधा और कोटा से एसडीआरएफ टीम को मौके के लिए रवाना किया गया है.

हादसे को लेकर लोगों का गुस्सा प्रशासन पर फूटा

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस घटना के लिए प्रशासन जिम्मेदार है. क्योंकि इस इलाके में अवैध रूप से कई नावों का संचालन हो रहा है, लेकिन किसी भी प्रकार के हादसे से बचाव के लिए कोई उपकरण या टीम वहां पर तैनात नहीं है.  कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी के अनुसार 14 लोगों को निकाल लिया गया है और 12 लोगों की तलाश जारी है. हो सकता है वह नदी के दूसरे किनारे पर चले गए हों. चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.


News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close Bitnami banner
Bitnami