नदी में बहते मिले PM जनधन Scheme के हजारों एटीएम Card

मध्यप्रदेश में PM  नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जनधन Scheme  के हजारों ATM  कार्ड बोरियों में भरकर नदी में बहाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैतूल के भीमपुर से सटी एक पहाड़ी नदी में एटीएम Card  से भरी 5 बोरियां दिखने के बाद हड़कंप मच गया है।

लोगों ने बहते पानी से निकाले बाहर

जब स्थानीय लोगों ने पानी में बहते हुए ATM  कार्ड देखे तो अचरज में पड़ गए। लोगों ने बोरियों में भरे एटीएम कार्ड पानी से बाहर निकाले तो ये सभी Card  भीमपुर की सेंट्रल बैंक ब्रांच के पाए गए। इन कार्ड्स में से कुछ पर ही चिप थी और अधिकतर Card  बिना चिप के थे। कार्ड्स पर बाकायदा उपभोक्ताओं के नाम भी हैं।

PM Kisan: इन किसानों को हर साल मिलेंगे 6000 रुपये, जानें आप कैसे उठा सकते हैं इस Scheme का फायदा


उपभोक्ताओं तक समय पर नहीं पहुंचाए गए हो!

हो सकता है कि इन सभी कार्ड्स को उपभोक्ताओं तक समय पर पहुंचाया नहीं गया हो जिसके चलते इनकी वैधता खत्म हो चुकी हो। लेकिन नियमों के अनुसार बिना वैधता वाले एटीएम कार्डों को एक निश्चित प्रक्रिया के तहत डिस्पोज किया जाना चाहिए। जो शायद नहीं किया गया और उन्हें कचरे की तरह नदी में बहा दिया गया।

Bank  अधिकारियों से पूछताछ, मचा हड़कंप

पानी में इतने Card  बहते मिलने को लेकर इस मामले में सेंट्रल Bank भीमपुर ब्रांच मैनेजर से पूछताछ की जा रही है। वहीं इस घटना से Bank के जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े रहे हैं। Bank के उच्चाधिकारियों तक बात पहुंचने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

पहले भी विवादों में रही है ब्रांच

Central Bank की भीमपुर ब्लॉक की ब्रांच पहले भी विवादों में रही है। कभी फर्जी लोन के मामले तो कभी आदिवासियों से ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन इस बार प्रधानमंत्री की सबसे महत्त्वपूर्ण Scheme  में से एक जनधन योजना से जुड़ा मामला सामने आने पर इसकी उच्चस्तरीय जांच होने की पूरी संभावना है।

loading…


 

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close Bitnami banner
Bitnami