क्या Sushant Singh को दिया गया था जहर? कब तक आएगी विसरा Test की रिपोर्ट, जानें क्या कर रही है AIIMS की टीम

Sushant Singh की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए एम्स के Doctors की टीम दोबारा विसरा जांच कर रही है। अभिनेता Sushant Singh को जहर दिया गया था या नहीं, इसका पता लगाने के लिए एम्स की फॉरेंसिक टीम विसरा Test कर रही है,

जिसमें विसरा सैंपल की एनालिसिस रिपोर्ट 17 या 20 सितंबर को तैयार होने की संभावना है। सुशांत सिंह राजपूत की विसरा Report का एक बार विश्लेषण मुंबई में किया गया था और दूसरी बार विश्लेषण के लिए एम्स को भेजा गया है।

Sushant की विसरा सैंपल का विश्लेषण करने वाले डॉक्टरों में से एक ने कहा ‘हमें अभी कुछ सामग्री महाराष्ट्र से मिली है और इसकी रिपोर्ट देने में कुछ समय लगेगा।

वहां से जो सामग्री आई हैं, उनमें से कुछ पत्र मराठी में हैं और उनका अनुवाद करने की आवश्यकता है। 17 सितंबर को एक मेडिकल बोर्ड के बुलाए जाने की संभावना है

और उसके बाद रिपोर्ट आ जानी चाहिए। इसमें शामिल सभी एजेंसियों के साथ एक बैठक होने की भी संभावना है, ताकि 20 सितंबर तक एक निर्णायक राय आए।’

एक साथ दोनों हाथों से लिख सकते थे Sushant, बहन ने VIDEO शेयर किया

Sushant के विसरा जांच में सैंपल का परीक्षण करने के लिए एम्फ़ैटेमिन, कैनबिस, ओपियोड, कोकीन, हेरोइन आदि ड्रग का भी टेस्ट होगा। इन ड्रग के सैंपल टेस्ट से यह पता चल जाएगा कि क्या Sushant सिंह राजपूत ने वास्तव में इनमें से किसी भी ड्रग्स का सेवन किया है या नहीं।

दरअसल, किसी भी इंसान की मौत हो जाने के बाद अगर पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराती है, तो इस दौरान मरने वाले के शरीर से विसरल पार्ट यानि आंत, दिल, किडनी, लीवर आदि अंगों का सैंपल लिया जाता है, उसे ही विसरा कहा जाता है।

अगर किसी शख्स की मौत संदिग्ध हालात में होती है, उसकी मौत के पीछे पुलिस या परिवार को किसी भी तरह के ड्रग या जहर का शक होता है, तो ऐसे मामलों में मौत की वजह जानने के लिए विसरा की जांच की जाती है।

गौरतलब है कि Sushant 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। Sushant  के अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला था कि उनके शरीर पर किसी भी तरह के चोट निशान नहीं मिले थे।

हालांकि, बाद में Sushant के परिवार की ओर से एफआईआर कराए जाने के बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया और अब इसकी तीन एजेंसियां जांच कर रही हैं।

 

loading…


 

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close Bitnami banner
Bitnami