छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज बारिश का अलर्ट, मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

Weather आज मौसम प्रणाली छत्तीसगढ़ Chhattisgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब मानसून की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। लेकिन फिर भी कई जिलों में रुक रुककर बारिश हो रही है। बारिश की कमजोर पड़ने से कई जिलों में उमस बढ़ गई है। लोग अपने घरों में कुलर चलाना शुरू कर दिए हैं। मौसम विभाग IMD ने आज राजधानी रायपुर के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

छत्तीसगढ़  मौसम विभाग IMD के अनुसार, राजधानी रायपुर के आसपास के क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। वहीं कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का आसार है। वहीं एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात व भारी बारिश होने की सभावना है।

निम्न दबाव का क्षेत्र पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा तट के पास है। इससे जुड़ा चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 7.6 किमी ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है।

छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

skymetweather  के अनुसार, अगले 24 घंटे को दौरान मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात और गंगीय पश्चिम बंगाल में मध्यम से भारी बारिश संभव है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...

Edit Template