इंद्रदेव की विदाई होने के पहले कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

webmorcha.com

रायपुर/दिल्ली। इंद्रदेव की विदाई से पहले एक बार फिर से भारी बारिश का दौर प्रारंभ हो गया है। यूपी, महाराष्ट्र, गुजरात समेत ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया है कि कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में आज बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा, अगले दो से तीन दिनों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, मध्य, पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियों में काफी बढ़ोतरी आने वाली है।

मौसम विभाग IMD के अनुसार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 26 सितंबर, 27 और 28 सितंबर को बहुत भारी बारिश होगी, जबकि दो अक्टूबर को भी तेज बारिश का अलर्ट है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, झारखंड में 26 सितंबर, बिहार में 26 और 27 सितंबर को बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा में 26 सितंबर, झारखंड में 27 सितंबर, बिहार में 28 सितंबर, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 26 और 27 सितंबर, 30 सितंबर से दो अक्टूबर, अरुणाचल प्रदेश में 27, 28 सितंबर और एक और दो अक्टूबर को तेज बारिश हो सकती है। वही,ं असम, मेघालय में भी 27 और 28 सितंबर, 30 सितंबर से दो अक्टूबर के बीच जोरदार बारिश का अलर्ट है।

IMD की चेतावनी

IMD  के अनुसार, कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा कोंकण और गोवा पर; भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा उत्तराखंड के स्थान; गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, असम और मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम; गंगा के तटवर्ती इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा पश्चिम बंगाल, झारखंड, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश।

ये भी पढ़ें...

Edit Template