weekly horoscope: मेष, धनु, तुला सहित इन राशियों को मिलेगा आर्थिक उन्नति

webmorcha.com Weekly Horoscope

weekly horoscope: जानिए 14 अक्तूबर 2024 से 20 अक्टूबर 2024 तक आपका भविष्यफल कैसा रहेगा आपका सप्ताह. कैसी रहेगी आपकी दांपत्य जीवन, मिलेगी अच्छी खबर. साथ ही ये भी जानें कि कैसा रहेगा आपका सेहत और किन राशियों को कारोबार में होगा आर्थिक लाभ.

webmorcha
Weekly Horoscope

मेष

मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्रारंभ में संतान पक्ष से शुभ समाचार आएगा. (weekly horoscope) परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. समय आपके लिए उन्नति दायक रहेगा. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. अपने प्रत्येक कार्य को समझदारी पूर्वक करें. सामाजिक गतिविधि में अधिक भाग लेने से आपका सामाजिक स्तर बढ़ेगा. सप्ताह मध्य में कोई अनचाही लंबी यात्रा होगी या विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता बन सकती है. स्थान परिवर्तन हो सकता है. व्यवसाय के क्षेत्र पर अधिक ध्यान रहेगा. किसी मित्र से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. सप्ताह अंत में भूमि के क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को लाभ होगा. राजनीति में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग मिलने से राजनीतिक क्षेत्र में विस्तार होगा. व्यावसायिक समस्याओं के प्रति अधिक सावधान रहने की जरूरत होगी.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता के प्रारंभ में प्रेम संबंधों में वांछित सफलता मिलेगी. एक दूसरे के साथ सुख सहयोग में वृद्धि होगी. मन प्रसन्न रहेगा. गृहस्थ जीवन में निकटता आएगी. परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होगा. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंध में अकारण मतभेद हो सकते हैं. अपनी वाणी पर संयम रखें. अन्यथा बात संबंध विच्छेद तक पहुंच सकती है. जिससे आपको मानसिक अशांति उभर सकती है. अतः अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें. दांपत्य जीवन में आंतरिक आनंद की अनुभूति होगी. पारिवारिक दायित्व की ओर ध्यान आकर्षित होगा. सप्ताह अंत में प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. किसी मित्र को कोई विशेष उपहार देंगे. जिससे आपके संबंध और मधुर होंगे. कार्य क्षेत्र में बॉस से निकटता बढ़ेगी.

जानें कैसा होगा सेहत

सप्ताह प्रारंभ में आरोग्य के लिए समय उत्तम रहेगा. (weekly horoscope) मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी. पूजा ,पाठ ,यज्ञ, अनुष्ठान इत्यादि कार्यों में अधिक समय व्यतीत करेंगे. दान पुण्य के प्रति ज्यादा भक्ति भाव रहेगा. जिससे आपका स्वास्थ्य में सकारात्मकता बढ़ेगी. मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सप्ताह मध्य में कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. किसी गंभीर रूप से पीड़ित लोग इस दिनों विशेष सावधानी बरतें. हफ्ता अंत में अपने रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ने से शारीरिक स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा. साद खाना उच्च विचार वाली युक्ति आप पर पूर्ण रूप से चरितार्थ होगी.

करें ये उपाय

बुधवार के दिन गणेश जी को दूर्वा घास चढ़ाएं तथा गं गंणपतऐ नमः मंत्र का 21 माला चंदन की माला पर जाप करें.

webmorcha
Weekly Horoscope

वृषभ

वृषभ राशि वालों को हफ्ता के प्रारंभ में कार्यक्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. आपकी कार्यशाली से लोग प्रभावित होकर आपकी प्रशंसा करेंगे. (weekly horoscope) पहले से रुके हुए मनुकूल कार्य बनने के संयोग बन सकते हैं. व्यापार में उन्नति एवं नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. पुरानी सभी समस्याएं सुलझेंगी. सफलता के नए मार्ग खुलने की प्रबल संभावना है. सप्ताह मध्य में कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद हो सकते हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय में संलग्न लोगों को अधिक परिश्रम करने पर भी सामान्य लाभ मिलेगा . विश्वास के साथ काम करें. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही बाधा दूर होगी. पदोन्नति लाभ होने की संभावना रहेगी. हफ्ता अंत में निजी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपने व्यवहार को अच्छा बनाने की कोशिश रखनी चाहिए. व्यापारिक क्षेत्र में धीरे-धीरे सुधार होने की संभावना रहेगी. मित्र जनों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम संबंध में सकारात्मकता आएगी. आपस में प्रेम समर्पण बनेगा. पारिवारिक सदस्य के साथ तालमेल बनाने से दांपत्य जीवन पर उसका बुरा असर पड़ सकता है. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंध में व्यक्तियों के लिए कठिनाई उत्पन्न होगी. नियंत्रण रखें .व्यक्तिगत जीवन में बाहरी लोगों की हस्तक्षेप के कारण परेशानियां बढ़ सकती है. किसी परिजन का दूर देश से घर आगमन होगा. जिससे परिवार में खुशियों का संचार होगा. सप्ताह अंत में कार्यक्षेत्र में किसी अधीनस्थ के खराब व्यवहार के कारण आपकी भावनाएं आहत हो सकती हैं. जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में आपके स्वास्थ्य को लेकर कुछ स्वास्थ्य संबंधित समस्या हो सकते हैं. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य उत्तम मिलेगा. किसी पुराने रोग में राहत मिलेगी. पेट संबंधी रोग कुछ तकलीफ हो सकता है. अतः बाहर के खाने पीने की वस्तुओं को खाने से बचें. शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी समस्या कुछ तकलीफ दे सकती है. हृदय संबंधी रोग यकायक हो सकता है. अतः इस दिशा में थोड़ा सावधान रहे.

करें ये उपाय

मंगलवार को ऋण मोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करें. हनुमान जी को लाल बूंदी का भोग लगाएं.

webmorcha
Weekly Horoscope

मिथुन

मिथुन राशि वालों को हफ्ता प्रांरभ में कार्य क्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. (weekly horoscope) आपकी आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में नए अनुबंध होंगे. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. किसी अन्य की बातों में आंख बंद कर भरोसा न करें. स्वविवेक से कार्य करें. नौकरी में सहयोगी बनेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी. तकनीकी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा. मित्रों संग यात्रा करेंगे. सप्ताह मध्य में भूमि ,भवन संबंधी कार्य में सफलता मिलेगी. राजनीति में आपके नेतृत्व में कोई महत्वपूर्ण कार्य करने को मिलेगा. आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी. सप्ताह अंत में व्यर्थ उतार चढ़ाव बना रहेगा. कार्य क्षेत्र में स्थान परिवर्तन के योग हैं. अत्यधिक भावुकता वश होकर कार्य करने से बचें.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

सप्ताह आरंभ में किसी साथी से निकटता बढ़ेगी. जिससे मन में खुशी होगी. प्रेम संबंध में एक दूसरे पर शक करने से प्रेम की डोर कमजोर होगी. आध्यात्मिक लोगों से भेंट होगी. पुराने मित्र से कोई शुभ समाचार मिलेगा. परिवार में माता-पिता को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है. राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी. सप्ताह मध्य में बेरोजगारों को रोजगार मिलने से भावुक हो जाएंगे. पिता से वाहन कोई कीमती उपहार मिलने से मन प्रसन्न होगा. सप्ताह अंत में किसी विदेश में रह रहे प्रियजन का चिंताजनक समाचार आने से मन खिन्न रहेगा. परिवार में करणतनाव उत्पन्न हो सकता है.

कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में आपका स्वास्थ्य एकदम उत्तम रहेगा. शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी गंभीर रूप से ग्रसित लोगों को रोग के भय एवं भ्रम से मुक्ति मिलेगी. कार्यक्षेत्र में सुख सुविधा बढ़ाने से आपके स्वास्थ्य पर अच्छा असर पड़ेगा. नेत्र संबंधी समस्या से मुक्ति मिलेगी. सप्ताह मध्य में आमतौर पर आपके स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. मधुमेह रोग से पीड़ित लोग अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. अत्यधिक तनाव से बचें अन्यथा आपको कुछ समस्या उभर सकती है. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी. किसी मौसमी रोग बुखार ,पेट दर्द ,उल्टी आदि से ग्रसित हो सकते हैं. नियमित योग करते रहे.

करें ये उपाय

श्री हनुमान जी को नारियल के लड्डू का भोग लगाएं. और लाल पुष्प की माला अर्पित करें.

webmorcha
Weekly Horoscope

कर्क

कर्क राशि वालों की हफ्ता प्रारंभ में शत्रु पक्ष पर विजय होगी. राजनीतिक विरोधी धाराशाई हो जाएंगे. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. (weekly horoscope) नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी. सप्ताह मध्य में कोई काफी समय से अधूरा पड़ा कार्य पूरा होगा. नौकरी तलाश में घर से दूर जाना पड़ेगा. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. कार्य क्षेत्र में किसी निर्णय को बार-बार न बदलें अन्यथा हानि हो सकती है. अभिनय एवं कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान मिलेगा. नवीन उद्योग धंधे को शुरू कर सकते हैं. सप्ताह अंत में कुछ विघ्न एवं बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. समाज में आपकी मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. कोई कीमती वस्तु खरीद कर घर ला सकते हैं. किसी पुराने विवाद का निपटारा हो जाएगा.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में नाना पक्ष से धन, उपहार प्राप्त होंगे. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मामले में आपको जीत हासिल होगी. जिससे आपके मन को भारी खुशी होगी. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंध में अधीरता से बचे. और संयम से काम लें. अन्यथा बनी बात बिगड़ जाएगी. किसी मित्र की मुसीबत में आप बढ़कर उसकी मदद करेंगे. किसी दूर देश के प्रियजन से शुभ समाचार मिलेगा. सप्ताह अंत में माता-पिता से दूर होकर आपको पता चलेगा कि दुनिया में इन दोनों रिश्तो के अलावा सब स्वार्थ के रिश्ते हैं. अत्यधिक भावुक होने से बचें. प्रेम संबंधों में उतार चढाव का सामना करना पड़ेगा.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में आपको स्वास्थ्य संबंधित कुछ हल्की समस्या बनी रहेगी. मौसम संबंधी रोग सर्दी ,जुकाम, बुखार,उल्टी आदि होने की शिकायत हो सकती है. सप्ताह मध्य में काम संबंधी रोगी अधिक सावधानी बरतें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. अधिक नकारात्मक होने से बचे. रोग का भय व भ्रम दूर होगा. सप्ताह अंत में रोग मुक्त होंगे. निद्रा सुख उत्तम रहेगा. मानसिक तनाव लेने से बचे. शारीरिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें. अपने खान-पान में विशेष संयम बरतें. नियमित सुबह का घूमना जारी रखें. योग, ध्यान, प्राणायाम आदि करते रहें.

करें ये उपाय

बुधवार के दिन हरे वस्त्र धारण करें. बुद्ध मंत्र का पांच माला जाप करें. श्री हनुमते नमः मंत्र का पांच माला जाप करें.

webmorcha
Weekly Horoscope

सिंह

सिंह राशि वाले हफ्ता प्रारंभ में नई योजना पर कार्य करेंगे. (weekly horoscope) कार्यक्षेत्र में लम्बे समय से अधूरा पड़ा कार्य सफल होने के योग हैं. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी होंगे. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. किसी व्यापारिक यात्रा पर जाने के योग हैं. सप्ताह मध्य में आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. राजनीति में किसी उच्च प्रदेश व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य मिलेगा. उद्योग धंधे की बाधा पिता के सहयोग से दूर होगी. दुग्ध व्यापार में लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. सप्ताह अंत में कोई घटना घट सकती है. किसी अभिन्न मित्र से अकारण अनबन हो सकती हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन होने की संभावना है. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकलता का लाभ मिलेगा. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम संबंध में कोई ऐसी घटना घट सकती हैं. जिससे संबंधों में अधिक आत्मीयता बढ़ेगी. प्रेम विवाह की योजना को परिजनों की स्वीकृति मिलने के योग हैं. सप्ताह मध्य में दांपत्य जीवन में सुख सहयोग में वृद्धि होगी. पति पत्नी में आपसी विचारों में तालमेल बनाने से संबंधों में मधुरता आएगी. किसी पारिवारिक विषय पर मित्रों संग विचार विमर्श कर सकते हैं. हफ्ता अंत में परिवार में किसी प्रियजन का दूर देश से घर आगमन होगा. परिवार में हंसी खुशी का वातावरण बना रहेगा. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. अविवाहित लोगों को मनपसंद जीवनसाथी मिलने के योग बनेंगे.

जानें कैसा होगा स्वास्थ्य

हफ्ता आरंभ में किसी चोट लग सकती है. आप झगड़ा करने से बचें. वाहन तीव्र गति से न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती हैं. किसी मूत्र संबंधी रोग से पीड़ित लोगों को अधिक कष्ट होगा. कंठ में दर्द व आवाज में भारीपन को लेकर परेशान हो सकते हैं. सप्ताह मध्य में मुंह के छाले होने से खाने पीने की असुविधा हो सकती है. त्वचा रोग में स्थिति गंभीर हो सकती हैं. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी प्रियजन के खराब स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी. जीवनसाथी के प्यार के साथ विवाद से बचें. आपको बेहद तनाव हो सकता है. अचानक रक्तचाप बढ़ सकता है.

करें ये उपाय

गुरुवार के दिन भगवान श्री विष्णु जी के दर्शन करें. पक्षियों को दाना डालें. गरीब, वृद्ध, लोगों की यथासंभव सहायता करें.

webmorcha.com
कन्या

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए हफ्ता प्रारंभ में समय समानता सकारात्मक रहने की संभावना रहेगी. पहले से सोचो समझ कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आप समाज में अपना स्थान बनाने में सफल होंगे. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सप्ताह मध्य में कार्यक्षेत्र की परेशानियां कम होगी. सहयोगियों के साथ सहयोगातमक व्यवहार बनाने की कोशिश करें. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नए आय स्रोतों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. समझदारी पूर्वक कार्य करें. सप्ताह अंत में व्यवसाय के क्षेत्र में धीमी गति से लाभ होने के योग बनेंगे. व्यापारिक यात्रा लाभकारी सिद्ध होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिलेगी.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम संबंध में मधुरता बढ़ेगी. पारस्परिक संबंध में प्रगाढ़ता आएगी. एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा. सप्तम मध्य में दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूर्ण सहयोगात्मक व्यवहार नहीं रहेगा. तनाव से बचने की कोशिश करें. धैर्य बनाए रखें. प्रेम संबंधों के क्षेत्र में अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने धैर्य को बनाए रखें. सप्तांत में दांपत्य जीवन में मतभेद उभर सकते हैं. शक एवं संदेह करने से बचें. आपसी तालमेल बनाने की कोशिश करें. अन्यथा विवाद हो सकता है. अविवाहित लोगों को जल्द जीवन साथी मिलने की संभावना है.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता प्रारंभ में आपका स्वास्थ्य खराब रहेगा. मन में बुरे बुरे विचार आएंगे. अत्यधिक नकारात्मकता से बचें. किसी गंभीर रोग से पीड़ा होगी. बीमारी की अवस्था में आपके पारिवारिक जनों का विशेष सहयोग बना रहेगा. जिससे आपके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार होगा. हफ्ता मध्य में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. गंभीर रोग के प्रति सजकता एवं सावधानी बरतें. यदि अति आवश्यक न हो तो यात्रा करने से बचें. कार्य क्षेत्र में अत्यधिक भागदौड़ करने के कारण आप बीमार पड़ जाएंगे. सप्ताह अंत में शारीरिक थकान एवं कमजोरी के साथ बुखार, उल्टी, दस्त आदि से परेशानी हो सकते है. नकारात्मक विचारों से बचें .नियमित योग, व्यायाम करते रहे.

करें ये उपाय

गुरुवार के दिन केले न खाएं. केले के पेड़ की पूजा हल्दी ,चने की दाल आदि से करें.

webmorcha
Weekly Horoscope

तुला

तुला राशि वालों को हफ्ता प्रारंभ में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी तलाश रहे लोगों को नौकरी मिलने की संभावना है. (weekly horoscope) कोर्ट कचहरी के मामले में आपके प्रयास सार्थक सिद्ध होंगे. व्यापार में उन्नति के साथ प्रगति होगी. सामाजिक कार्यों में आपकी भूमिका की सराहना होगी. मित्र जनों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय लेना शुभ रहेगा. कार्यशाली में सकारात्मक बदलाव लाने की आवश्यकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में विरोधियों से परेशानियां बढ़ सकती हैं. महत्वपूर्ण कार्य में धैर्य पूर्वक कार्य करें. अपने कार्यक्षेत्र में कार्य करते रहे. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यवसाय में नए अनुबंध प्राप्त होंगे. विद्यार्थी वर्ग को कोई शुभ सूचना मिलेगी. सप्ताह मध्य में सामाजिक कार्यों के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. किसी धार्मिक पर्यटन स्थल अथवा देवस्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. अपने महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण बनाए रखें.

भूमि, भवन,वाहन क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों के साहस एवं पराक्रम की सराहना होगी. कार्य क्षेत्र में विवादों के बावजूद परिस्थितियां सामान्य: अनुकूल रहेगी. विरोधी लोगों से सावधान रहें. व्यक्तिगत व्यवसाय से जुड़े लोगों को परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. मजदूर वर्ग को रोजगार के साथ सम्मान प्राप्त होगा. सप्ताह अंत में पहले से रुके हुए कार्य बनने के संभावना रहेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष करना पड़ सकता है. धैर्य पूर्वक कार्य करें. विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें. कोई नवीन जिम्मेदारी मिलने से राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का प्रभाव बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र में विघ्न बाधाओं के बावजूद स्थिति सामान रहेगी. सहकर्मियों के साथ सहयोग आत्मक व्यवहार बढ़ेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में लोगों को अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ में वृद्धि होगी.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ कार्य क्षेत्र में किसी साथी से निकटता बढ़ेगी. उनका सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. प्रेम संबंधों की वार्ता हो सकती है. पूर्व से चले आ रहे प्रेम संबंधों में समस्याएं बढ़ सकती हैं. मतभेद को परस्पर बातचीत से सुलझाने का प्रयास करें. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य एक दूसरे में परस्पर तालमेल बना रहेगा. दांपत्य सुख सहयोग में वृद्धि होगी. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. सप्ताह मध्य में प्रेम विवाह की योजना बना रहे लोगों को परिजनों की ओर से सकारात्मक संदेश प्राप्त होगा. जिससे आपको भारी खुशी होगी. प्रेम संबंध में दुविधा योजना की स्थिति बन सकती है. संदेहास्पद स्थिति से बचें. दांपत्य जीवन में दांपत्य सुख सहयोग बढ़ेगा. मानसिक प्रसन्नता में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ पर्यटन स्थल व देव दर्शन के लिए जा सकते हैं. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. सप्तांत में प्रेम संबंधों में किसी तीसरे व्यक्ति के कारण शक संदेह उत्पन्न हो सकता है. अपने साथी की भावनाओं को समझें. व्यर्थ शक करने से बचें. विवाह संबंधी कार्य में आ रही बाधा दूर होगी. दांपत्य सुख सहयोग में कमी का आभास हो सकता है. अपनी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव लाएं.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में स्वास्थ्य संबंधी समस्या के प्रतीक्षा लापरवाही न बरतें. समस्या का शीघ्र समाधान करें. वाहन तीव्र गति से ना चलाएं. अन्यथा चोट लग सकती है. कमर दर्द की शिकायत हो सकती है. दिनचर्या को व्यवस्थित रखने का प्रयास करें. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां रहेगी. शारीरिक कमजोरी थकान, अनिद्रा आदि रोगों में सावधानी बरते. तनावपूर्ण जीवन शैली से बचने की कोशिश करें. किसी गंभीर रोग के लक्षण प्रकट होने पर तुरंत उपचार कराएं अन्यथा लापरवाही भारी पड़ सकती है. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य को लेकर मन में कुछ चिंता रहेगी. संक्रामक रोगों से बचने की कोशिश करें. (weekly horoscope) अपने आहार बिहार में अनुशासन बनाए रखें. आम तौर पर आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. नियमित योग,व्यायाम करते रहें.

करें ये उपाय

मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में गरीब बच्चियों को भोजन कराएं. यथाशक्ति धन, वस्त्र, आदि देकर उनका आशीर्वाद लें.

webmorcha.com
वृश्चिक

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के हफ्ता प्रारंभ में नौकरी के लिए दिए साक्षात्कार में सफलता मिल सकती है. खेल जगत से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में होगा. कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त होंगे. (weekly horoscope) व्यापार जगत से जुड़े लोगों को सफलता प्राप्त होगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. राजनीतिक क्षेत्र लोगों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है. लंबी दूरी की यात्रा या विदेशी यात्रा के सहयोग बनेंगे. किसी प्रकार के लोभ लालच से बचें. सहकर्मियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अपनी नीति को स्पष्ट करने की जरूरत रहेगी. छोटे व्यापार में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. सप्ताह मध्य में नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती हो सकती है. पूर्व से चल चला आ रहा कोई विवाद समाप्त हो सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों में सजगता बरतें. अपनी जिम्मेदारी किसी और को न दें. अन्यथा बना हुआ कार्य बिगड़ सकता है.

कार्यक्षेत्र में लाभ उन्नति होगी. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्यन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. मित्र जनों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ होगा. सप्ताह अंत में फोर्स से जुड़े लोगों को शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त होगी. अथवा कोई महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. जिससे चारों तरफ आपके साहस एवं पराक्रम की सराहना होगी. पहले से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहे. मिलावट खोरी ,रिश्वतखोरी, गलत कार्यों से बचें. आप किसी मुसीबत में पढ़ सकते हैं. कार्यक्षेत्र में उन्नति लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. वरिष्ठ सहकर्मियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. नीतिगत रूप से कार्य करने से लाभ होने के योग बनेंगे. नए उद्योग अथवा व्यापार शुरू कर सकते हैं. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. व्यापार में किए गए प्रवर्तन लाभकारी सिद्ध होंगे.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में दूर देश में बसे किसी साथी से घनिष्ठता बढ़ेगी. परस्पर एक दूसरे के प्रति शालीनता बनाए रखें. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य अच्छा तालमेल बना रहेगा. जिससे दांपत्य सुख में वृद्धि होगी. जीवनसाथी से संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में नया मोड़ आ सकता है. किसी तीसरे व्यक्ति के कारण प्रेम विवाह की योजना बाधित हो सकती है. अतः इस दिशा में सोच समझकर कदम बढ़ाए. अन्यथा भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं.

आपका जीवन साथी नाराज होकर आपसे दूर जा सकता है. अतः एक दूसरे की भावनाओं को समझें. ससुराल पक्ष से बढ़ते हुए हस्तक्षेप को दांपत्य जीवन में स्वीकार न करें. आपसी तालमेल बनाए रखें. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में मुश्किलें कम होगी. भावनाओं की भावनाओं को सही दिशा प्रदान करें. प्रेम विवाह की योजना बना रहे लोगों को परिजनों की ओर से इंतजार करने के लिए कहा जा सकता है. अतः धैर्य पूर्वक इंतजार करें. अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है. दांपत्य जीवन में सुख सहयोग बढ़ेगा. संतान से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में आमतौर पर आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. कार्यक्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता के कारण शारीरिक और मानसिक थकान का अनुभव करेंगे. अतः अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. बाहर का भोजन खाने से बचें. पेट खराब हो सकता है. स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्या बनी रहेगी. मानसिक तनाव को न बढ़ने दें. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. हड्डी संबंधी कुछ समस्या तकलीफ दे सकती है . परिवार में अचानक कोई ऐसी घटना घट सकती है. जिससे आपका स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. अतः अपने स्वास्थ्य को विशेष सावधानी बरतें. सप्ताह अंत में साथ संबंधी कोई बड़ी समस्या याद होने की संभावना कम रहेगी. आप अपने स्वास्थ्य के ऊपर सजग रहे. नियमित योग, व्यायाम आदि करते रहें.

करें ये उपाय

शुक्रवार को भगवान विष्णु ,माता लक्ष्मी के मंदिर में घर की बनी खीर का भोग लगाएं. माता लक्ष्मी को कमल पुष्प अर्पित करें. स्त्री जाति का सम्मान करें.

webmorcha.com
धनु

धनु

धनु राशि वालों को सप्ताह प्रारंभ में कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे यकायक आपकी सफलता का मार्ग प्रशस्त हो सकता है. महत्वपूर्ण कार्यों में आ रही बाधा किसी किसी मित्र के सहयोग से दूर होगी. धैर्य पूर्वक अपने कार्य में लगे रहे. राजनीतिक से जुड़े लोगों को कोई सम्मानित पद मिल सकता है. कार्य क्षेत्र में मन लगाकर कार्य करें. विरोधियों के गतिविधियों पर नजर रखें. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में धीरे-धीरे प्रगति होने के योग बनेंगे. किसी नए उद्योग से जुड़ने का अवसर प्राप्त हो सकता है. सप्ताह मध्य में आपकी कार्यशैली कार्य क्षेत्र में चर्चा का विषय रहेगा. लोग आपकी और मित्रता का हाथ बढ़ाएंगे. आपके नए मित्र बनेंगे. वरिष्ठ व घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाए रखें. समाज में मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी. धैर्य पूर्वक अपने कार्य में लग रहे. इधर-उधर के झमेले में न फंसे.

कारोबार में लोगों को धीमी गति से कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिल सकती है. सप्ताह अंत में व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को मित्र एवं परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें. सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुख सहयोग में वृद्धि होगी. व्यावसायिक दृष्टि से यह समय सामान्य रहेगा. आपके व्यवहार से लोग प्रभावित होंगे. नौकरी के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. लोगों के बहकावे में ना आए. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन में विशेष रूचि रहेगी.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम संबंधों में परिस्थितियां अनुकूल रहेगी. साथी के साथ सुखद समय व्यतीत होगा. परस्पर सुख सहयोग बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य साधारण रूप से तालमेल बना रहेगा. दूसरों के हस्तक्षेप से बचें. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में स्थिरता आएगी. प्रेम विवाह की योजना सफल होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. जिससे आपके मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानियां कम होगी. परस्पर सुख सहयोग बढ़ेगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में आ रही कठिनाई कम होगी. साथी के साथ घूमने का अवसर प्राप्त होगा. अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखें. साथी की भावनाओं को ख्याल रखें. कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे आपका साथी रूठ कर आपसे दूर चला जायेगा. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच घरेलू मामलों को लेकर तना तनी रहेगी. प्रेम पूर्वक समस्याओं को समाधान ढूंढने. संतान के हस्तक्षेप से दांपत्य जीवन में आया तनाव दूर होगा.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय समानता ठीक रहेगा. शरीर में सामान्य दर्द, पेट संबंधी बीमारियों से सावधान रहे. किसी गंभीर रोग से छुटकारा मिलेगा. (weekly horoscope) सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. यात्रा करते समय खान-पान संबंधी सावधानी बरतें. मानसिक बेचैनी तथा आंखों से संबंधित रोगों के प्रति सावधानी रखें. रक्तचाप बढ़ने पर तुरंत उपचार कराएं.सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं. विशेष रूप से पेट से संबंधित बीमारियों पर सतर्क रहें. अपनी जीवन शैली को अनुशासित रखें. किसी त्वचा संबंधी रोग की चपेट में आ सकते हैं. अतः सावधान रहें.

करें ये उपाय

शनिवार के दिन अनाथ आश्रम में रह रहे छोटे-छोटे बच्चों को भोजन खिलाएं. जरूरत का सामान देकर उनका आशीर्वाद लें.

webmorcha.com
मकर

मकर

मकर राशि वालों को हफ्ता प्रारंभ में नौकरी में उचित कार्यों से लाभ मिलेगा. सत्ता शासन में बैठे लोगों को नया दायित्व प्राप्त हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में संघर्ष बढ़ेगा. सगे संबंधियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. (weekly horoscope) कार्यक्षेत्र में पूर्व से चले आ रही समस्या सुलझेगी. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर रहे. व्यापार करने वाले लोगों को व्यक्तिगत रूप से सुधार होने की संभावना रहेगी. नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. सप्ताह मध्य में व्यक्तिगत समस्याओं को न बढ़ने दें. उन्हें उनका तुरंत समाधान करें. परिस्थितियां धीरे-धीरे अनुकूल होने लगेंगी. अपने धैर्य को कम न होने दें. किसी के बहकावे में ना आए. अपने सहकर्मियों से तालमेल बनाए रखने का प्रयास करें. निजी व्यवसाय में संलग्न लोगों की विभिन्न बाधाओं के बावजूद काम चलाऊ आमदनी बनी रहेगी. राजनीतिक से जुड़े लोगों को कोई शुभ समाचार मिलेगा. सप्ताह अंत में अपनी सोच को सकारात्मक दिशा प्रदान करने का प्रयास करें. सामाजिक मान व प्रतिष्ठा का ध्यान रखें. कोई भी ऐसा कार्य न करें, जिससे प्रतिष्ठा को हानि पहुंचे. नौकरी करने वाले लोगों के लिए स्थानांतरण के योग बन सकते हैं. किसी भी प्रकार के लोग लालच से बचें. अधिक भावुकता से बचें. व्यापार करने वाले लोगों को अपनी व्यवसाय की स्थितियों को मजबूत बनाने में प्रयास करना होगा.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम संबंधों में कोई सुखद घटना घट सकती है. जिससे यकायक आपका प्रेम संबंध में घनिष्ठता बढ़ेगी. (weekly horoscope) दांपत्य जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति के कारण आई दूरियां समाप्त होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. अतिथियों के आवाज मन से मन में प्रसन्नता रहेगी. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंध में परेशानियां कम होगी. दूसरों के अनावश्यक हस्तक्षेप से बचने की कोशिश करें. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच मधुर संबंध में कमी आ सकती है. महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण बनाए रखें. माता-पिता से कारण तेज आवाज में बात न करें. अन्यथा बाद में पछताना पड़ेगा. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में सुख समय व्यतीत होगा. संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त हो सकता है. पति-पत्नी के मध्य प्रेम आकर्षण बढ़ेगा. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है. किसी अभिन्न मित्रा से भेंट होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय समान रूप से सकारात्मक रहेगा. शरीर के जोड़ों में तथा नस नाड़ियों में दर्द की शिकायत हो सकती है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. खान-पान की चीजों में परहेज करें. सप्ताह मध्य में कार्य क्षेत्र में अधिक व्यस्तता के कारण शारीरिक कष्ट का अनुभव करेंगे. स्वास्थ्य के संबंध में अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी. पौष्टिक भोजन ले. (weekly horoscope) आराम करें. मोबाइल का अत्यधिक प्रयोग न करें. सप्तांह अंत में अस्पताल में गंभीर रोगों से ग्रसित भर्ती मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. आपके मन में सकारात्मकता बढ़ेगी. किसी गंभीर रोग से छुटकारा मिलने से बेहद सुकून का अनुभव करेंगे. यात्रा करते समय सावधानी बरतें. अन्यथा गिरने से चोट लग सकती है.

करें ये उपाय

बुधवार के दिन छोटी इलायची और मौसमी फल का दान करें. छोटी-छोटी कन्याओं को हरे वस्त्र एवं धन दें. पत्नी का सम्मान करें.

webmorcha.com
कुंभ

कुंभ

कुंभ राशि वालों को सप्ताह प्रारंभ में राजनीतिक से जुड़े लोगों को कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. आपकी कोई पुरानी महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. बनते बनते कार्यों में आने वाली अर्चना किसी अभिन्न मित्र के सहयोग से दूर होंगे. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. जिससे आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचने से बचें. क्रोध से बचें. सभी से तालमेल युक्त व्यवहार बनाए रखें. रचनात्मक रूप से कार्य करने से लाभ होगा. कार्यक्षेत्र के प्रति अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. (weekly horoscope) अपने व्यवहार को सकारात्मक रखें. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन में अभिरुचि कम लेंगे. इधर-उधर के कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगे. सप्ताह मध्य में जब तक कार्य पूरा ना हो जाए तब तक किसी से उसका खुलासा न करें. अन्यथा कार्य बिगड़ भी सकता है. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम करने से स्थिति सुधरेगी. निजी व्यवसाय करने वाले लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिल सकता है. रोजगार की तलाश पूरी होगी. सत्ता शासन में बैठे-लोगो से घनिष्ठता बढ़ेगी.

हफ्ता अंत में यकायक किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. अपनी भावनाओं को नियंत्रण नियंत्रित रखें. सामाजिक मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपने ऊपर भरोसा रखें. किसी के बहकावे में न आए. कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव बना रहेगा. अचानकक बड़ा निर्णय परेशानी बढ़ सकती है. विरोधियों के षड्यंत्र से सावधान रहें. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिल सकती है. तकनीकी कार्य में दक्ष लोगों को कार्य व्यवसाय में महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को परीक्षा प्रतियोगिता से संबंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में प्रेम प्रसंग में सुखद घटना घट सकती है. जिससे आपका अपने साथी के प्रति विशेष प्रेमभाव बढ़ेगा. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा की ओर मोड़ें. कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आपका साथी रूठ जाए. (weekly horoscope) दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य तालमेल में समान परेशानी हो सकती है. पारिवारिक दायित्व को भलीभभांति समझने का प्रयास करें. सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा. सप्ताह माध्य संतान की गलत हरकतों के कारण आपका अकारण अपमानित होना पड़ सकता है. प्रेम संबंधों में किसी के बहकावे में न आए. अच्छी तरह सोच समझकर कदम आगे बढ़ाएं. दांपत्य जीवन में ससुराल पक्ष से पति-पत्नी के मध्य बढ़ते हस्तक्षेप के कारण कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है. किसी भी पारिवारिक समस्या को आपस में बैठकर सुलझाएं. परिवार में धार्मिक मंगरिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे. शादी विवाह आदि मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बना सकती है. हफ्ता अंत में प्रेम संबंधों में भावनात्मक लगाव बढ़ेगा. तनाव से बचने की कोशिश करें. संयम रखें. सप्ताह अंत में दांपत्य जीवन में वैवाहिक जीवन में परस्पर सुख सुहाग में वृद्धि होगी. पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद न होने दें. इसका नकारात्मक प्रभाव आपके दांपत्य जीवन पर पड़ सकता है. किसी मंगरिक कार्यक्रम में विभिन्न मित्र के मिलने से आपको बेहद खुशी होगी. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता आरंभ में स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. पूर्व से चले आ रहे किसी गंभीर रोग के कारण कुछ समस्या हो सकती है. शारीरिक रूप से अपने ऊपर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. कमजोरी ,शारीरिक अंगों में दर्द आदि बीमारियों पर सावधानी रखें. अपनी दिनचर्या को ठीक रखने का पूरा प्रयास करें. नियमित योग ,व्यायाम करते रहे. सप्ताह मध्य में पेट संबंधी समस्या को लेकर कुछ परेशानी का अनुभव करेंगे. रक्त विकार, मधुमेह, अस्थमा से ग्रसित रोगियों को भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचना होगा. अन्यथा आपको गंभीर समस्या हो सकती है. खानपान का ध्यान रखें. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं रहेंगी. ज्वर ,सर दर्द, अपच, गैस जैसी बीमारियों से सावधान रहें. क्रोध से बचें. आमतौर पर आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. सुबह का घूमना जारी रखें.

करें ये उपाय

गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष के पास बैठकर दशरथ कृत शनि स्त्रोत का तीन बार पाठ करें. किसी अनजान गरीब व्यक्ति को पांच का एक सिक्का दें और उनका आशीर्वाद लें.

webmorcha.com
मीन

मीन

मीन राशि वालों के हफ्ता प्रारंभ में नौकरी में कार्य क्षेत्र का विस्तार हो सकता है. अथवा अपने कार्य के साथ कोई और जिम्मेदारी मिल सकती है. (weekly horoscope) जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. फोर्स से जुड़े लोगों को साहस व पराक्रम के बल पर महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी. सामाजिक क्षेत्र में नई पहचान बनेगी. व्यापार में परिजनों मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की कोशिश करें. व्यापार के क्षेत्र से जुड़े हुए व्यक्तियों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. नौकरी से संबंधित परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. सप्ताह मध्य में कार्यक्षेत्र में ऐसी घटना घट सकती है. जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा. सामाजिक कार्यों में आपकी भूमिका सराहनीय रहेगी. कार्य क्षेत्र में आने वाली विघ्न बाधाएं कम होगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी कार्य योजना को विस्तार देने की आवश्यकता रहेगी. प्रयास करने से पीछे न रहें. सफलता मिलेगी.

नए उद्योग व व्यापार शुरू कर सकते हैं. किसी राजनीतिक कार्यक्रम की कमान आपको मिल सकती है. हफ्ता अंत में कुछ अधूरे पड़े कार्य पूरे होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. बौद्ध कार्यों में संलग्न लोगों को अपने उच्च पदस्थ सहयोगियों से विशेष सराहना एवं सम्मान प्राप्त होगा. किसी के बहकावे में न आए. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. नवीन मित्र बनेंगे. (weekly horoscope) कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त हो सकते हैं. विदेश सेवा अथवा बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति मिल सकती है. कार्य क्षेत्र में कुछ दबाव बढ़ सकता है. नौकरी परिवर्तन की ओर प्रवृत्ति भी बढ़ सकती है. इस दिशा में सोच समझकर कदम उठाएं. व्यवसाय क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को अपने आय स्रोतों को बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए. भूमि ,भवन, वाहन के क्रय विक्रय से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. पारिवारिक समस्या को अधिक न बढ़ने दें. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

जानें कैसा होगा निजी जीवन

हफ्ता आरंभ में कोई नवीन प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है. अथवा किसी साथी से घनिष्ठता बढ़ेगी. प्रेम विवाह की योजना बना रहे लोगों को परिवार में अपनी बात को धैर्य के साथ रखना होगा. दांपत्य जीवन में अपनी महत्वाकांक्षा पर नियंत्रण रखें. एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें. ससुराल पक्ष से किसी प्रियजन के आगमन का शुभ समाचार मिलेगा. जिससे परिवार में खुशियों का संचार होगा. संतान की उपलब्धि आपको भावुक कर सकती है. सप्ताह मध्य में प्रेम संबंधों में अधिक महत्वाकांक्षा बढ़ सकती है. अपनी भावनाओं को अधिक सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के मध्य पारिवारिक मसलों को लेकर मतभेद हो सकते है. वैवाहिक जीवन में वैवाहिक जीवन की ओर अधिक ध्यान दें. प्रेम प्रसंग में अत्यधिक बढ़ने से आपका वैवाहिक जीवन चौपट हो सकता है. सप्ताह अंत में प्रेम संबंधों में चली आ रहे मतभेद सुलझाने की संभावना रहेगी. विवाह योग लोगों को विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. सामाजिक कार्यक्रम में सहभागिता करने का अवसर प्राप्त होगा. दांपत्य जीवन में घरेलू वातावरण को शांति में बनाने की कोशिश करें. जीवनसाथी की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. संतान सुख में वृद्धि होगी. वरिष्ठ परिजनों से मार्गदर्शन एवं सम्मान प्राप्त होगा.

जानें कैसा होगा सेहत

हफ्ता प्रारंभ में आमतौर पर आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की संभावना कम है. पूर्व से चले आ रहे लोगों के प्रति सावधान रहे. सर्जरी आदि कराने की स्थिति में आपकी सर्जरी सफलतापूर्वक पूर्ण होगी. अपनी दिनचर्या को नियमित रखें. मानसिक तनाव से बचने का प्रयास करें. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्या होगी. सप्ताह मध्य में स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी. आपकी खान-पान की अभिव्यक्ति जीवन शैली रोग का कारण बन सकती है. गहरे जल में जाने से बचें. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. सप्ताह अंत में स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी होने की संभावना कम कम रहेगी. शराब पीकर वाहन न चलाएं. आपको चोट लग सकती है. रक्त विकार होने पर उपचार कराएं. सुबह का घूमना जारी रखें. मोबाइल का अधिक प्रयोग न करें. नींद पूरी ले.

करें ये उपाय

सोमवार के दिन किसी शिव मंदिर में हल्दी मिश्रित दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें. ॐ नमः शिवाय मंत्र का पांच माला जप करें.

ये भी पढ़ें...

Edit Template