आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा उग्र आंदोलन : विनोद चंद्राकर

विनोद

00 चंद्राकर समाज के छात्र के साथ मारपीट की घटना निंदनीय, समाज में आक्रोश

महासमुंद। छत्तीसगढ़ चंद्रनाहु कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेशाध्यक्ष (पूर्व संसदीय सचिव व महासमुंद के पूर्व विधायक) विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने धमतरी के डीपीएस स्कूल में अध्ययनरत चंद्राकर समाज के छात्र के साथ ट्रेन में की गई मारपीट की घटना को अत्यंत निंदनीय बताते हुए शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग शासन-प्रशासन से की है। उन्होंने कहा कि शीघ्र आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई तो चंद्राकर समाज द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

श्री चंद्राकर ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि धमतरी डीपीएस स्कूल के 171 छात्र और 17 शिक्षक एडवेंचर ट्रेकिंग के लिए नैनीताल गए थे, और घटना उस वक्त की है जब वे ट्रेन से वापस लौट रहे थे। इसी दाैरान बच्चों के मामूली विवाद पर शराब के नशे में उनके साथ गए बाहरी व्यक्ति इंदाैर निवासी श्रीमाली राय द्वारा अश्लील गाली-गलाैच करते हुए चंद्राकर समाज के छात्र से मारपीट की गई। साथ ही अन्य बच्चे के हाथों छात्र को चप्पल से पिटाई कराई गई। जो बेहद निंदनीय घटना है। श्री चंद्राकर ने कहा कि डीपीएस स्कूल धमतरी के मालिक धीरज अग्रवाल 6-7 साल पहले ठेकेदारी का काम करता था, तब श्रीमाली राय धीरज अग्रवाल का मुंशी हुआ करता था। जो मध्यप्रदेश के इंदाैर का निवासी है।

श्री चंद्राकर ने कहा कि यदि डीपीएस स्कूल द्वारा बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर नैनीताल ले जाया गया था, ऐसे में उक्त व्यक्ति को किस अधिकार से बच्चों के साथ ले जाया गया। यह जाँच का विषय है। साथ ही बच्चे से ट्रेन में मारपीट के दाैरान स्कूल प्रबंधक बाजपेयी भी माैजूद थे उन्होंने बीच-बचाव क्यों नहीं किया। उक्त सभी बिंदुओं पर जाँच कर स्कूल प्रबंधन पर भी सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मारपीट की इस घटना से छात्र को गहरा सदमा लगा है। इस घटना से बच्चे की मनोदशा का अंदाजा लगाया जा सकता है। समाज के बालक के साथ इस अव्यवहारिक घटना से समाज में भारी आक्रोश है। इस घटना के बाद आरोपी श्रीमाली राॅय का अपने निवास इंदाैर फरार होना बताया जा रहा है। पुलिस शीघ्र श्रीमाली राॅय की गिरफ्तारी नहीं करती तो समाज उग्र आंदोलन को बाध्य होगा।

ये भी पढ़ें...

Edit Template