सभी भुगतान एफ.टी.ओ. से करने के निर्देश : रूर्बन मिशन संचालक ने की वर्ष 2020-21 में प्रस्तावित कार्यों की तैयारियों की समीक्षा

रायपुर। रूर्बन मिशन के राज्य परियोजना संचालक अभिजीत सिंह ने मिशन के अंतर्गत आगामी वित्तीय वर्ष 2020-21 में किए जाने वाले कार्यों की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने नवा रायपुर के झांझ स्थित ग्रामीण संपर्क-सह-अनुसंधान केन्द्र (RCTRC) में आयोजित बैठक में पब्लिक फाइनेंसियल मैनेजमेंट सिस्टम (PFMS), रूर्बन-सॉफ्ट इंटिग्रेशन (RurbanSoft Integration) और स्थानिक नियोजन (Spatial Plan Preparation) की प्रगति की भी समीक्षा की। बैठक में रायपुर, बिलासपुर, कबीरधाम, धमतरी, राजनांदगांव, महासमुंद, रायगढ़ और जांजगीर-चांपा जिले के रूर्बन विशेषज्ञ शामिल हुए।

http://स्कूलों में कम्प्यूटर लैब और ई-क्लास रूम से होगी पढ़ाई

रूर्बन मिशन के संचालक  सिंह ने मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए डी.पी.आर. के क्रियान्वयन में गति लाने, सभी भुगतान एफ.टी.ओ. (Fund Transfer Order) के माध्यम से करने तथा स्थानिक नियोजन (Spatial Plan) की लंबित कार्यवाही को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्लस्टर्स के विकास के लिए तैयार की गई रूर्बन परियोजनाओं की आधारभूत जानकारी एकत्र कर सी.जी.एफ. (Critical Gap Fund) तथा अभिसरण मद के कार्यों का अलग-अलग जी.आई.एस. आधारित लेयर तैयार करने का सुझाव दिया। राज्य परियोजना प्रबंधक राजीव त्रिपाठी ने मिशन की पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन की समीक्षा की। वित्त अधिकारी अनवर खान ने एफ.टी.ओ. जेनरेशन (FTO Generation) के विभिन्न पहलुओं के बारे में मिशन के अधिकारियों-कर्मचारियों को विस्तृत जानकारी दी।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 780403312

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here