भोपाल: अपहरणकर्ता को पकड़ने जब एक्सप्रेस को नॅनस्टाप दौड़ाई गई, जानिए क्या है पूरा मामला

webmorcha.com
रेलवे

भोपाल: 26 अक्टूबर 2020/ इंडियन रेलवे (Indian Railway) के हिस्ट्री में शायद यह पहला अवसर रहा कि किसी अपहरणकर्ता को पकड़ने और अपर्हत बच्ची को छुड़वाने के लिए ट्रेन को नॉनस्टॉप दौड़ाया गया है। इस दौरान ट्रेन को कहीं पर भी नहीं रोका गया। ट्रेन ललितपुर से चली और सीधे भोपाल (Bhopal) स्टेशन पर जाकर रुकी। इसके बाद अपहरणकर्ता को दबोचा गया और बच्ची को उसके चंगुल से मुक्त कराया गया।

दरअसल, मामला UP के ललितपुर जिले का है, जहां रेलवे स्टेशन (railway station) से एक तीन साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर भोपाल (Bhopal) जाने वाली राप्तीसागर एक्सप्रेस में सवार हो गया। परिजन बच्ची को ढूंढ़ते-ढूंढ़ते रेलवे स्टेशन पहुंचे, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।

यहां पढ़ें: कोरोना वैक्सीन विवाद: ओडिशा के मंत्री प्रताप सारंगी बोले, पूरे देश को मुफ्त में लगेगा वैक्सीन टीका

रेलवे स्टेशन (railway station) पर मौजूद आरपीएफ जवानों ने CCTV कैमरे को खंगालना शुरू किया। तब उन्हें अपहरणकर्ता दिखाई दिया जो बच्ची को लेकर ट्रेन में सवार हो रहा था। जब तक आरपीएफ कुछ कर पाती। अपहरणकर्ता बच्ची को लेकर निकल चुका था।

मामले की जानकारी झांसी में RPF के इंस्पेक्टर को दी गई। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी Bhopal के ऑपरेटिंग कंट्रोल को दी। इंस्पेक्टर द्वारा अनुरोध किया गया कि ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल के बीच किसी भी रेलवे स्टेशन (railway station) पर नहीं रोका जाए। इसके बाद ऑपरेटिंग कंट्रोल ने ट्रेन को ललितपुर से लेकर भोपाल तक बिना रोके नॉनस्टॉप दौड़ाया। ट्रेन को बिना किसी स्टेशन पर रोके हुए चलाने से अपहरणकर्ता को बीच के किसी स्टेशन पर उतरने का मौका नहीं मिला। वहीं, भोपाल रेलवे स्टेशन पर अपहरणकर्ता को दबोचने के लिए ट्रेन का इंतजार हो रहा था।

जैसे ही ट्रेन भोपाल स्टेशन (Bhopal railway station) पर रुकी, पुलिस की टीम ने अपहरणकर्ता को एक बोगी से पकड़ लिया। अपहरणकर्ता के पास से बच्ची को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल बच्ची सुरक्षित है और उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

यहां पढ़ें: कोरोना वैक्सीन रेडी हो जाने के बाद भी आसान नहीं होगी राह, विश्वभर में 3 अरब लोगों पर छाया  है संकट, हर नागरिक तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाना सरकारों के लिए बड़ी चुनौती होगी

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here