कार्यकर्ताओं का दावा- डॉ. विमल को टिकट देना भाजपा के लिए रहेगा फायदे का सौदा

लोकेश साहू

महासमुंद. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से इस लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. दोनों प्रमुख प्रतिद्वंद्वी दल भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवार के चयन की प्रक्रिया रफ्तार पकड़ रही है. दोनों ही दल इस बार के चुनाव में नए चेहरों को आजमाएंगे, इस बात के पर्याप्त संकेतों के बीच कांग्रेस से ज्यादा भाजपा खेमा हरकत में आया है. हालांकि मौजूदा भाजपा सांसद चंदूलाल साहू एक बार फिर लोकसभा में दाखिल होने की ख्वाहिश रख रहे हैं और इसके लिए वे अपने तईं कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, लेकिन भाजपा ने जो नए चेहरों की बात छेड़ी है, रिपोर्ट कार्ड खंगालने की बात छेड़ी है तो राजनीतिक प्रेक्षकों को सांसद साहू का दावा कमजोर पड़ता नजर आ रहा है.

http://बजाज ने लॉन्च किया Pulsar का नया मॉडल, जानिए कीमत और फीचर्स

इसके उलट दावेदारों की लंबी सूची के शोर के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं का एक धड़ा मानता है कि इस बार भाजपा को तमाम सियासी और जातिवादी समीकरणों से उबरकर प्रत्याशी का चयन करना चाहिए. इस लिहाज से उनकी नजर में महासमुंद के पूर्व विधायक डॉ. विमल चोपड़ा एकदम उपयुक्त चेहरा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पीढ़ियों से जुड़े चोपड़ा-परिवार के डॉ. विमल की राजनीतिक समझ, वैचारिक दृष्टिकोण और सक्रियता के साथ-साथ ईमानदारी व पारदर्शिता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपेक्षाओं की कसौटी पर खरा मानने वाले इन कार्यकर्ताओं का दावा है कि डॉ. विमल चोपड़ा को टिकट देना भाजपा के लिए फायदे का सौदा ही रहेगा.

http://चेकिंग के दौरान सवा 14 लाख रुपए बरामद, बलौदा और सिंघोड़ा पुलिस की कार्रवाई

यहां यह उल्लेखनीय है कि एक बार नपा अध्यक्ष और एक बार विधायक रहे डॉ चोपड़ा ने ये दोनों मुकाम भाजपा से बगावत करके ही हासिल किए थे. आज भी डॉ चोपड़ा भाजपा से बाहर हैं. लेकिन अब कार्यकर्ताओं का यह धड़ा भाजपा नेतृत्व से यह अपेक्षा कर रहा है कि डॉ. चोपड़ा को वापस पार्टी में लेने की दिशा में सार्थक पहल हो. अपनी इस अपेक्षा से कार्यकर्ताओं ने पार्टी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराया है. उन्हें पूरी उम्मीद है कि पार्टी नेतृत्व कार्यकर्ताओं की भावनाओं को समझकर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया के दौरान इस पर विचार करेगा.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *