बीईओ के शिक्षक अटैचमेंट को निरस्त करने डीईओ का पत्र, हरकत पर लीपापोती   

महासमुंद। महासमुंद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने नियमों को ताक में रखते हुए शिक्षकों को सुदूर वनांचल के गांवों से निकालकर शहर के नज़दीक वाले स्कूलों में पदस्थ किया जा रहा है। इसकी जानकारी जब मीडिया में सामने आया तो जिला शिक्षा अघिकारी ने बीईओं को एक पत्र लिखकर आदेश को निरस्त करने कहा है। डीईओं के पत्र में कहा है कि प्राथमिक शाला भावा की नेहा चंद्राकर एलबी को बेलसोंडा में व्यवस्था किया गया है। उक्त आदेश को निरस्त कर दूसरे शिक्षक की व्यवस्था की जाए।

डीईओ के पत्र में लीपापोती

शिक्षा विभाग में व्यवस्था के नाम पर जमकर उगाही किया जा रहा है। महासमुंद, बागबाहरा, पिथौरा, सराईपाली, पिथौरा में सैकड़ों शिक्षकों को नियमों में ताक में रखकर अटैचमेंट किया गया है। जिसके कारण सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में पढ़ाई चरमरा गई है। स्थिति यह है कि कई स्कूल शिक्षक विहीन संचालित हो रहे हैं। गुरुवार को इसी के चलते बागबाहरा के प्राइमरी शाला लोदामुड़ा में ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया था।

महासमुंद बीईओ जयदेव पांडेय अगर नियमों को ताक में रखकर अटैचमेंट किया था, उनके खिलाफ कार्रवाई किया जाना चाहिए? अभी तक उनसे इस अटैचमेंट पर स्पष्टीकरण भी नहीं मांगा गया है। केवल आदेश निरस्त करने की बात कही गई है।

एक उदाहरण यह भी देखिए, जहां शिक्षक के बदले दूसरे कर रहा अध्यापन

बागबाहरा ब्लॉक के जीवनगढ़ प्राइमरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक नंदकुमार दीवान दो साल से अनुपस्थित हैं। लेकिन इसके बदले में डोगरीपाली के महेंद्र कुमार ठाकुर  5 हजार रुपए प्रति माह की मेहनतनामा में अध्यापन कर रहे हैं। इसकी जानकारी पूरे शिक्षा विभाग को है। यहां का समन्वयक रूपेश कुमार साहू ने बताया कि इसकी जानकारी अफसरों को दे दी गई है, कार्रवाई करना उन्हीं के हाथ में है।

जुडिए हमसे…

https://www.facebook.com/webmorcha/
https://twitter.com/
www.webmorcha.com
https://www.youtube.com
https://www.instagram.com/webmorcha

https://plus.google.com/people

whatsapp 9617341438

 

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *