पूर्व विधायक परेश ने कांग्रेस से न्याय योजना के तहत 7500 रुपए श्रमिकों को देने की मांग

रायपुर। भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक परेश बागबाहरा ने  प्रदेश की कांग्रेस सरकार से मजदूरों के खाते में तुरंत कांग्रेस की न्याय योजना के अंर्तगत 7500/- रुपये जमा कराये जाने की मांग की है, जैसा कि उनके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी चाहते है। क्योकि प्रदेश सरकार के पास अपना खजाना है। उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार की साल  20-21 के अनुमानित बजट में, लगभग 35000 हजार करोड़ रुपये का राज्यीय आय होना बताया गया है, तथा शराब बिक्री से भी प्रदेश की आय तेजी से बढ गर्इ है।

यहां पढ़ें :प्रियंका गांधी के प्रस्ताव को योगी सरकार ने किया स्वीकार, मांगी एक हजार बसों की सूची

उन्होने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार  प्रवासी मजदूरो के गलत आंकडे पेश कर रही है। प्रदेश  सरकार के आंकडे को माने तो ये लगभग एक लाख साठ हजार है, जबकि लेबर कान्ट्र्क्टर की तथा विभिन्न पंचायत प्रतिनिधियों के अनुसार वास्तविक स्थिति मजदूरो के पलायन (प्रवासी मजदूरो ) की, संख्या,  लगभग दस लाख से ज्यादा है। उन्होने कहा कि जितनी ट्रेनों की मांग अब तीसरे लॉकडाउन के अंत में प्रदेश की कांग्रेस सरकार कर रही है, उसमे तो प्रवासी मजदूरो को लाने मे 6 महीनो से ज्यादा का समय लग जाएगा। उन्होने कहा कि उनकी पार्टी की महासचिव  प्रियंका गांधी एक हजार  बसों से प्रवासी मजदूरो को यूपी में लाने की मंजूरी, यूपी के मुख्यमंत्री से मांग रही है, अब जबकि छत्तीसगढ में तो उन्ही की सरकार है, अतः इस एक हजार बसो से छत्तीसगढ के दस लाख से ज्यादा मजदूरो को वापस अपने भुर्इयां मे लाने की व्यवस्था करे।

यहां पढ़ें : अंतर्राज्यीय हीरा तस्करों को 125 नग हीरे के साथ पुलिस ने धर दबोचा

परेश बागबाहरा ने  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, पूरे देश सहित छत्तीसगढ मे भी मनरेगा के कार्यो को तेजी से खुलवाया है। इस हेतू करोडो रुपये भिजवाया है, जिसके कारण श्रमिको के घर नगदी रुपये पहुंच रहा है। उन्होने प्रवासी मजदूरो को मुफ्त राशन देने तथा पूरे देश के चाहे संगठित मजदूर या असंगठित मजदूर हो को एक जैसी न्यूनतम मजदूरी बढा कर लगभग 202/- प्रतिदिन करने के लिए भी बधार्इ दी तथा देश के लगभग 12 करोड,  असंगठित मजदूरो  को उनके नियोक्तओ ( एम्पलायर ) के द्वारा श्रम नियुक्ति पत्र दिए जाने को श्रम जगत का एक बहुप्रतिक्षित मांग को पूरा करने के लिए भी बधार्इ दी।


हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 7804033123

Share this:
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share