Diwali से पहले सोने की कीमतों में बदलाव, जानें आज का Rate

webmorcha.com
Gold

करवाचौथ, धनतेरस और Diwali से पहले सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए थोड़ी बुरी खबर है। आज देश भर के सर्राफा बाजार में सोने के भाव में मामूली तेजी देखने को मिली।

सोमवार को बंद भाव के मुकाबले आज यानी 27 अक्टूबर को सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट Gold  77 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 51277 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं चांदी का हाजिर भाव सुबह 520 रुपये की तेजी के साथ खुला।

Jacqueline Fernandes ने अपने स्टाफ मेंबर को गिफ्ट की Car, वायरल हो रहा Video

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट (ibjarates.com) के मुताबिक 27 अक्टूबर 2020 को देशभर के सर्राफा बाजारों सोने-चांदी के हाजिर भाव इस प्रकार रहे…

27 अक्टूबर का सुबह का रेट
धातु 27 अक्टूबर का रेट (रुपये/10 ग्राम) 26 अक्टूबर का रेट (रुपये/10 ग्राम)
रेट में बदलाव (रुपये/10 ग्राम)

IBJA के रेट देशभर में सर्वमान्य

बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है। हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी (GST) शामिल नहीं किया गया है। सोना खरीदते-बेचते समय आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक ibja देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है। सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर होता है।

 Diwali तक इस रेट पर पहुंचेगा सोना

इस गिरावट के बावजूद ज्वैलर्स का मानना है कि इस त्योहारी सीजन पर माहौल पिछले साल जैसा तो नहीं रहेगा क्योंकि इस बार कोरोना वायरस ने स्थिति में काफी बदलाव किया है।

हालांकि, पिछले कुछ महीनों से जो हालात थे, उसमें काफी सुधार आएगा। एंजेल ब्रोकिंग के कमोडिटी और करेंसी सेगमेंट के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने हिन्दुस्तान को बताया कि कोरोना संकट के बाद से निवेशकों की पहली पसंद सोना बना हुआ है।

नहीं रहे महेंद्र बहादुर सिंह, 7 बार विधायक सहित रहे मंत्री, निधन पर शोक की लहर

इसका असर से सोने के भाव में तेजी जारी रह सकती है। जहां तक घरेलू सर्राफा बाजार की बात है तो इस बार अक्षय तृतीय के समय लॉकडाउन रहने के कारण सोने की खरीदारी बिल्कुल नहीं हो पाई। इसलिए त्योहारी सीजन में उम्मीद है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here