चंडी मंदिर के दरबार अब सभी श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे, WebMorcha ने प्रमुखता से इस खबर को सामने लाया था, श्रद्धालुओं ने यहां दर्शन के लिए वीआईपी कल्चर का लगाया था आरोप!

webmorcha.com
मंदिर देवालयों में वीआईपी कल्चर

महासमुंद: गुरुवार 22 अक्टूबर 2020/ कोविड19 के चलते शासन का निर्देश का पालन करते हुए बागबाहरा स्थित चंडी मंदिर के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ रोकने बैरिक्रेट्स लगाए गए थे। जिसके कारण भक्तगण मंदिर परिसर में नही जा पा रहे थे। इसे लेकर यहां दूर-दूर से पहुंचने वाले श्रद्धालु ने आरोप लगाया था कि मंदिर दर्शन केवल वीआईपी लोगों के लिए है। स्थिति ये था कि मंदिर दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालु बिना दर्शन ही अपने घर वापस लौट रहे थे।

webmorcha
Chandi mata

WebMorcha.com ने मंदिर दर्शन को लेकर प्रमुखता खबर प्रकाशित किया था। मंदिर के बाहर बैरिकेट्स लगाए गए थे, जिसे लेकर सोशल मीडिया में मंदिर और सरकारी शराब दुकान खोलने को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे थे। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को लेकर प्रदेशभर में प्रतिक्रया सामने आ रही थी। विपक्ष ने भी इस मामले को लेकर सरकार को घेरा था। हालांकि इस बीच खबर आई है मंदिर परिसर के बाहर लगाई गई बैरिकेट्स हटाई जाएगी और सभी श्रद्धालु अब मां चंडी का दर्शन कर पाएंगे।

सोशल मीडिया में श्रद्धालुओंं ने ऐसे लगाया था आरोप

महासमुंद: सोमवार 19 अक्टूबर। आज से एक साल पहले किसी ने सोचा भी नहीं था कि देवी भगवान दर्शन के लिए उन्हें गेट पर पुलिस रोकेगी। आम लोगों को इस बात का भी निराशा है कि भगवान के दर्शन में भेदभाव भी अपनाया जाएगा।बतादें सरकार के नियम के मुताबिक किसी भी धार्मि, सांस्कृति और राजनीतिक कार्यक्रम में 200 से अधिक लोग एक जगह एकत्र नहीं हो सकते। इसी का परिपालन करते हुए स्थानीय प्रशासन द्वारा आम लोगों को मंदिर देवालय में घुसने पर रोक लगा रहे हैं। हालांकि इस आदेश और निर्देश में वीआईपी कल्चर सामने आ जाएगा ये किसी ने सोचा तक नहीं था। पृरी स्टेारी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here