गृहमंत्री ताम्रध्वज का बड़ा बयान, बोलें, अपराध बढ़ने की प्रमुख कारण “लॉकडाउन”

webmorcha.com
गृहमंत्री ताम्रध्वज

रायपुरः छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj sahu) का एक बड़ा बयान सामने आया है। इस बयान में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने छत्तीसगढ़ में अपराध बढ़ने की वजह कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन (Lockdown) को बता दिया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) में लोगों का रोजगार छिन गया, जिससे शहरों में अपराध की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है.

बता दें कि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू(Tamradhwaj sahu)  ने राज्य में बढ़ते अपराधों पर लगाम कसने के लिए रविवार को गृह विभाग की बैठक ली. इस बैठक में ACS Home, DGP, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सहित सभी संभाग के IG, सभी जिलों के SP शामिल हुए. बैठक में अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए. इस बैठक में अपराध पर लगाम के उपायों पर चर्चा हुई.

यहां पढ़ें: साप्ताहिक Love राशि ( 23 से 29 नवंबर) : Love..इस राशि को मिलेगी गोल्डन चॉस

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू(Tamradhwaj sahu)  ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद शहरों में अपराध बढ़ा है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मजदूरों की वापसी और ठेले वालों से रोज़गार छिन गया है. उन्होंने कहा कि हमने गांवों में मनरेगा के तहत रोज़गार दिया है, पर शहरों में रोज़गार की कमी के कारण अपराध बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि अपराध बढ़ने के कई कारण है. परिस्थितियों की कारण से अपराध बढ़ रहा है.

हालांकि जब उनसे पूछा गया कि क्या मजदूर और छोटे कारोबारी रोज़गार नहीं मिलने से अपराध की तरफ बढ़ रहे हैं? तो इस सवाल पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj sahu)  ने कहा कि ”मेरा कहने का मकसद ये नहीं था।” गृहमंत्री ने बताया कि बैठक में लॉ एंड आर्डर को लेकर चर्चा हुई है. एक दो जिलों में क्राइम बढ़ा बाकी जगह कमी आई है. उन्होंने अधिकारियों को कार्य संस्कृति में बदलाव के निर्देश दिए. जिसके तहत उन्होंने अधिकारियों को 24 घंटे का टाइमटेबल बना कर काम करने के निर्देश दिए.

यहां पढ़ें: Drugs Case: कॉमेडियन Bharti singh और Harsh को बड़ा झटका, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू(Tamradhwaj sahu)  ने शाम के समय अनिवार्य पेट्रोलिंग के निर्देश दिए है. जिससे अपराधियों के मन में डर पैदा हो. उन्होंने स्टॉफ की कमी की बात भी स्वीकारी पर इस बात से इंकार किया इसकी वजह से अपराध बढ़ रहा है. बिट प्रभारी और सूचना तंत्र को मजबूत करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ताम्रध्वज साहू(Tamradhwaj sahu)  ने नशे के खिलाफ कार्रवाई की बात भी कहा और कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. दूसरे राज्यो से धान का परिवहन रोकने के लिए बार्डर पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here