रविवार का राशिफल, क्या कहते हैं आपके सितारे पढ़ें आज का राशिफल

आज सूर्य-चंद्रमा के नक्षत्रों से रवियोग बने हुए हैं। साथ ही धृति और श्रीवत्स नाम के 2 शुभ योग में दिन की शुरुआत होने से 6 राशियों के लिए छुट्टी का दिन खास रहेगा। वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, मकर और मीन राशि वाले लोगों को आज धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। खुद के लिए समय मिलेगा और नई योजनाएं भी बनेंगी। वहीं वृश्चिक और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए दिन मिला-जुला रहेगा। इनके अलावा मेष, सिंह, तुला और धनु राशि वाले लोगों को दिनभर संभलकर रहना होगा।

मेष

पॉजिटिव – बिजनेस में नए प्लान बन सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आप पर डिपेंड रहेंगे। आपके संबंध और मधुर हो सकते हैं। धार्मिक कामों में मन लगेगा। अविवाहित प्रेमियों के लिए भी दिन अच्छा हो सकता है। नई योजनाएं बन सकती हैं। कार्यक्षेत्र संबंधित किसी नई योजना पर लोगों से बातचीत हो सकती है। आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं।  माता से सहयोग मिलने के योग हैं। संतान को समय दें।

नेगेटिव – कोई पुराना मामला आपकी टेंशन बढ़ा सकता है। सेहत के मामले में सावधान ही रहें। थकान और आलस्य भी रहेगा। चिड़चिड़ापन बढ़ेगा। कारोबार या नौकरी से जुड़े कुछ मामले आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं। दिनभर तरह-तरह के विचारों में आप उलझ सकते हैं। आज एक्स्ट्रा पैसा खर्चा होने की भी संभावना बन रही है। न चाहते हुए भी किसी को उधार पैसा देना पड़ सकता है। किसी बात से मूड भी खराब हो सकता है।

क्या करें – लक्ष्मी जी या किसी भी देवी मंदिर में मावे की मिठाई चढ़ाएं।

वृष

पॉजिटिव – ऑफिस के कामकाज में आप पूरी तरह सफल हो सकते हैं। जरूरी काम पूरे होने की संभावना है। किसी खास मामले में आपको अपना नजरिया बदलना पड़ सकता है। इससे फायदे के सौदे होंगे। मेहनत का नतीजा आपके फेवर में हो सकता है। पैसों के लिहाज से अचानक फायदा हो सकता है। निजी और पारिवारिक जीवन पर गंभीरता से ध्यान देना होगा। अपनी जिम्मेदारी का अहसास भी आपको हो सकता है। आसपास के लोग आपकी मदद ले सकते हैं।

नेगेटिव – किसी भी तरह की कोई गलतफहमी न होने पाए, सावधान रहें। बिजनेस और परिवार के कुछ कठिन फैसले आपको मजबूरी में लेने पड़ सकते हैं। आज किसी पारिवारिक परेशानी में आपकी उलझनें बढ़ सकती हैं। हर मामले की गहराई में जाने से बचें। फालतू काम और लोगों के कारण आपका समय खराब हो सकता है।

क्या करें – 1 सिक्का किसी नदी या तालाब में डालें।

मिथुन

पॉजिटिव – किसी से भी बात करें तो बिना भावनाओं में पड़े, सत्य और तथ्य आधारित, सीधी सपाट बात करें। ऑफिस में भी अपनी आवाज और वाणी पर नियंत्रण रखें। आसपास वालों से मदद मिलेगी। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। दिन अच्छा है। धन लाभ होगा। नौकरी-बिजनेस में मनचाहा ट्रांसफर मिलने के योग हैं। अधिकारियों से मदद मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम भी होगी।

नेगेटिव – आज आप खरीददारी में अति कर सकते हैं, आपको सावधान भी रहना होगा। आप पर काम का बोझ ज्यादा हो सकता है। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी न लें। अपने बातचीत के तरीके में सुधार करना चाहिए। सावधान रहें। आपकी बातों से किसी को गलतफहमी हो सकती है। झूठे वादे करने से बचें, वरना परेशान हो सकते हैं।

क्या करें – पीला रेशमी धागा कलाई पर बांधें।

कर्क

पॉजिटिव – पैसों के मामलों में कोई पहल करने के लिए आप बहुत उत्सुक रहेंगे। कोई उलझन है, तो उसे सुलझाने के लिहाज से अच्छा दिन है। चंद्रमा की स्थिति से अचानक धन लाभ हो सकता है। साथ के लोगों से समय पर मदद मिल जाएगी। तेजी से दिन निकलेगा। प्रमोशन या वेतनवृद्धि के योग बन रहे हैं। आज के काम आपकी तरक्की में जुड़ सकते हैं और उनसे फायदा भी हो सकता है।

नेगेटिव – खर्चों में कटौती करनी चाहिए। परिवार में आपके विचारों से कुछ लोग सहमत नहीं हो पाएंगे। आज आपको अपनी आदतों या अपने प्रोग्राम में बदलाव करने पड़ सकते हैं। ऑफिस में काम के कारण बाकी चीजों की तरफ ध्यान नहीं दे पाएंगे।

क्या करें – बादाम का तेल उपयोग करें।

सिंह

पॉजिटिव – बिजनेस और नौकरी में खुद की स्थिति पर विचार कर के आगे बढ़ने की प्लानिंग करें। नए निवेश की सलाह मिल सकती है। जीवन में कुछ अच्छे बदलाव की कोशिश कर सकते हैं और आप उनमें बहुत हद तक सफल भी होंगे। पुराने पैसों का हिसाब होगा। आसपास के लोगों से मन की बात अच्छे से छुपा लेंगे। आज आपके व्यवहार और किए गए कामों से रिश्तों में गहराई बढ़ सकती है। दूसरों की मदद कर सकते हैं।

नेगेटिव – पैसों के मामले में कोई कठिन स्थिति आपके सामने आ सकती है। लेन-देन के मामलों में फैसला नहीं ले पाने से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है। कोई अनजाना डर रहेगा। सेहत के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। नए बिजनेस में पैसा निवेश करने से भी बचें। कानूनी झंझट से दूर ही रहें। मानसिक तनाव और परेशानियों का सामना हो सकता है। आसपास के कुछ लोग आपके कामकाज में रुकावटें पैदा कर सकते हैं। कोई जरूरी काम भी आज आप टाल सकते हैं।

क्या करें – काले कपड़े में जौ रख कर दान करें।

कन्या

पॉजिटिव – पैसों और रिश्तों के मामलों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज लिए गए आपके कुछ फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। आपकी सलाह से किसी को धन लाभ भी हो सकता है। रुकावटों और हर तरह की परिस्थितियों के बावजूद आपका ध्यान काम पर ही रहेगा। किस्मत का साथ मिल सकता है। आपके काम से अधिकारी खुश होंगे। आप पारिवारिक जिम्मेदारियां निभा सकते हैं।

नेगेटिव – किसी से मिलना और किसी को जवाब देने का दबाव भी आप पर हो सकता है। अपने दोस्तों, साथियों और सहयोगियों पर किसी बात पर चिढ़ हो  सकती है। किसी काम को पूरा करने के लिए जरूरत से ज्यादा कोशिश करेंगे। आपकी रूटीन लाइफ प्रभावित हो सकती है। खर्चा भी ज्यादा रहेगा।

क्या करें – 1 जनेऊ जोड़ा और केला विष्णु मंदिर में दान दें।

तुला

पॉजिटिव –  नौकरी और बिजनेस में आगे बढ़ने की कोशिशें सफल हो सकती हैं। कुछ कामकाज में फायदा होगा। हो सकता है। परिवार से सहयोग मिलने के योग हैं। आत्मविश्वास रखें। पुराने दोस्तों से मिलने के लिए आप बहुत उत्सुक हो सकते हैं। जरूरी काम निपटाने का ध्यान रखें। ऑफिस में नए दोस्त बन सकते हैं।  कोई मामला आप निपटाना चाहते हैं तो सीधी बात करके मामला सुलझाएं या फिर एक-दो दिन के लिए उसे ऐसे ही छोड़ दें। अपने आप सुलझ जाएगा।

नेगेटिव – मन की हर बात दूसरों से शेयर करने से बचें। आज आप किसी की बुराई कर के खुद ही फंस सकते हैं। दूसरों की समस्याओं में उलझने से आपके ही काम बिगड़ सकते हैं। सेहत में भी गिरावट के भी योग बन रहे हैं। बिजनेस में नया निवेश करने से बचना होगा। कानूनी झंझट से दूर रहें। दुश्मनों से नुकसान हो सकता है।

क्या करें – हनुमान जी के दर्शन करें।

वृश्चिक

वृश्चिक

पॉजिटिव – कोई राज की बात आपको पता चल सकती है। किसी खास काम के नतीजे के लिए समय का इंतजार करना पड़ सकता है। शारीरिक और मानसिक तनाव में राहत के योग हैं। कारोबारी क्षेत्र में समस्याएं खत्म हो सकती है। अपने कामकाज पर पूरा ध्यान रखें। कोई ऐसी बातचीत शुरू हो सकती है, जो आने वाले दो-तीन दिन तक चलेगी। आपकी उम्मीदें बढ़ जाएंगी। उत्साह बढ़ेगा। बिजनेस के लिए यात्रा हो सकती है। दोस्त के लिए कोई गिफ्ट खरीद सकते हैं। मौजूदा कामकाज आज निपटाने की कोशिश करें।

नेगेटिव – नया झंझट में फंस सकते हैं। संभलकर रहना होगा। कामकाज और बातचीत को गोपनीय रखें। फालतू बातों में समय खराब करने से बचें। आपके पास समय की कमी रहेगी। दिन भर भाग-दौड़ ज्यादा हो सकती है। कोई काम जल्दबाजी में करने से भी बिगड़ सकता है। किसी से न कहने वाली बात भी आज  आप सार्वजनिक कर सकते हैं।

क्या करें – अपोजिट जेंडर वाले को फ्रूट जूस पिलाएं।

धनु

पॉजिटिव – किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपके लिए बहुत खास भी साबित होगी। ये मुलाकात आपके फेवर में हो सकती है। आपका साहस और उत्साह बढ़ सकता है। निवेश की योजना भी बन सकती है। कामकाज से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नया काम हाथ में लेने के पहले पुराने काम जरूर निपटा लें। आपका मन सकारात्मक रहेगा।

नेगेटिव – किसी बात पर जरूरत से ज्यादा टेंशन हो सकती है। आज आप आर-पार का फैसला करने से बचें। कामकाज में किसी से विवाद हो सकता है।  सावधान रहें। जिम्मेदारियों का बोझ भी आप पर आ सकता है। आपका खर्चा बढ़ सकता है। चंद्रमा के प्रभाव से अचानक नुकसान के योग हैं। यात्राओं में पैसा खर्च हो सकता है। कुछ लोग आपकी परेशानियां बढ़ाने की कोशिश करेंगे। आप स्वयं भी सुस्ती महसूस कर सकते हैं।

क्या करें – गणेश मंदिर में मिठाई चढ़ाएं।

मकर

पॉजिटिव – नौकरी-धंधे, करियर में आप आगे बढ़ते जाएंगे। कारोबारी बदलाव आपके लिए सुखद साबित हो सकते हैं और धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। धैर्य रखें। किसी महिला के सहयोग से काम पूरे हो सकते हैं। किस्मत की मदद से रूटीन काम समय से पूरे हो सकते हैं। पैसों के मामलों में आप शांति से कोई फैसला लें। सूझ-बूझ और साझेदारी के कामों में भी फायदा होने के योग हैं। परिवार की उलझनें खत्म हो सकती हैं।

नेगेटिव – जल्दबाजी में प्रतिक्रिया देने से बचें। ऑफिस में कामकाज को लेकर टेंशन बढ़ सकती हैं। आज जो बदलाव हो रहे हैं उनको आप एकदम अपना नहीं सकेंगे। आधी-अधूरी और बेतुकी बातों में उलझने से बचें। आज आप जोश में आकर कोई डिसीजन न लें तो ही अच्छा है। इससे आपको नुकसान हो सकता है। क्या करें –  पानी में 2 बूंद गुलाब जल डालकर नहाएं।

कुंभ

पॉजिटिव – नौकरी और बिजनेस की टेंशन कम हो सकती है। पैसों को लेकर उलझन भरी स्थिति खत्म होने की संभावना है। दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। भगवान पर भरोसा रखें। कुछ ऐसे काम हो सकते हैं जिनसे आपको मानसिक शांति और हल्कापन महसूस होगा। पुरानी गलतियों से भी कुछ नया सीख सकते हैं। पार्टनर के साथ संबंध सुधारने की कोशिश होगी। अचानक होने वाले घटनाक्रमों पर पूरा ध्यान दें। कोई दोस्त या पुराना साथी आपको काम की जानकारी दे सकता है। जिससे आपकी परेशानियां कम हो जाएंगी। फालतू विवादों से आपको बचना होगा।

नेगेटिव – जो बदलाव हो रहा है, उसका विरोध करने से बचें। दूसरों की जरूरतें पूरी करने और परेशानियों को निपटाने में सावधानी रखें। आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी। किसी काम या सेहत से जुड़े मामले को लेकर कन्फ्यूजन बढ़ सकता है।

क्या करें –  पानी में थोड़ा-सा नमक और शक्कर मिलाकर पिएं।

मीन

पॉजिटिव – कोई खास और अच्छा काम होने के योग बन रहे हैं। आप मेहनती हैं और मन लगा कर भी काम करेंगे। आपको सफलता मिल सकती है। धैर्य रखें। प्रेमी और जीवनसाथी के साथ संबंधों पर ध्यान दें। नए-पुराने दोस्तों से संबंध मजबूत हो सकते हैं। अचानक धन लाभ होने के योग हैं। बहुत से मामलों में किस्मत का साथ मिल सकता है। मौज-मस्ती की इच्छा हो सकती है। समझौते और धैर्य का मन बना कर चलें। बहुत सारा काम आपको दूसरों के लिए करना पड़ सकता है।

नेगेटिव – कुछ कामों में थोड़ी रुकावटें आ सकती हैं। आप थोड़े बेचैन रहेंगे। कुछ लोग आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आप पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें। सावधान रहें।

क्या करें – 11 बार ऊँ गं गणपतयै नम: मंत्र बोलें।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *