घर में चींटियां निकल रही हैं तो जानिए शुभ-अशुभ संकेत

webmorcha

अगर घर में चींटियां निकल रही हैं तो यह आपके जीवन में होने वाली किसी बात को लेकर संकेत है। घरों में चींटियों का निकलना हम आम बात समझकर उस पर गौर नहीं करते हैं लेकिन यह बहुत बड़ी घटनाओं के बारे में संकेत देती हैं।

चींटियां घर में ऊपर की ओर जा रही है या नीचे के ओर जा रही हैं। इसके अलावा आपके घर में आई चींटियों को कुछ खाने को मिल रहा है या नहीं यह भी होने वाली कई घटनाओं पर केंद्रीत होना माना जाता है।

लाल चींटी और काली चींटी अलग बातों का संकेत देती हैं।

अगर आपके घर में काली चीटियां आ रही हैं तो सुख और ऐश्वर्य वाला समय आने के संकेत देती हैं।काली चींटियां सामान्य तौर पर घरों में चलती हुई दिखाई देती हैं। कई बार लोग काली चींटियों को शकर,

आटा जैसे खाद्य पदार्थ भोजन के लिए डालते हैं। काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ होता है। अगर चावल के भरे बर्तन से चींटियां निकल रही हैं तो यह शुभ संकेत होते हैं।

कुछ ही दिनों में आपकी धन वृद्धि होने वाली है। व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी होने जा रही है। काली चीटियां आने से भौतिक सुख वाली चीजों के लिए भी शुभ माना जाता है।

लाल चींटियां घर में दिखे तो हो जाएं सावधान

अगर आपके घर में कहीं भी लाल चीटियां दिखाई देती हों तो सावधान हो जाएं। लाल चींटियां अशुभ का संकेत मानी जाती हैं। भविष्य की परेशानियों, विवाद, धन से खर्च होने के संकेत भी चींटियां देती हैं।

अगर लाल चींटियां आपके घर आ रही हैं तो यह सभी अशुभ काम आपके साथ हो सकते हैं। लेकिन लाल चींटियां मुंह में अंडा लेकर घर से जाए तो यह अच्छे संकेत के रुप में देखा जाता है।

चींटियों को खाने के लिए खाद्य पदार्थ डालना चाहिए। अगर चीटियां आपके घर में भूखी रहेंगी तो यह भी अशुभ संकेत माने जाते हैं।

इस दिशा से आने वाली चीटियां शुभ

निश्चित दिशाओं से आपके घर चीटियां आती हैं तो आपके लिए यह शुभ संकेत हो सकता है। दरअसल काली चींटियां आपके घर में उत्तर दिशा से आती हैं तो आपके लिए शुभ संकेत होते हैं।

दक्षिण दिशा से आ रही हों तो यह भी फायदेमंद होगा। पूर्व दिशा से चींटियां आ रही हैं तो सकारात्मक सूचना आपके घर आ सकती है। पश्चिम (The west) दिशा से चींटियां आएंगी तो आपकी बाहर यात्रा के योग बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here