Ind vs Aus: Cricket ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला, Fans को मिलेगी स्टेडियम में Match देखने की इजाजत

webmorcha

नई दिल्ली. इस साल Coronavirus के कारण क्रिकेट फैंस को लंबे समय तक एक्शन देखने को नहीं मिला. हालांकि यूएई में IPL के आयोजन के साथ ही भारतीय Cricket की वापसी हुई. IPL का आयोजन तो हुआ लेकिन फैंस केवल tv पर ही मजा ले सके. कोरोना के कारण आईपीएल के दौरान फैंस को Stadium में आने की अनुमति नहीं थी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया Cricket बोर्ड कोरोना काल के बाद पहली बार फैंस के लिए स्टेडियम के दरवाजे खोलने की तैयारी में है.

Stadium में Match देखने की फैंस को मिलेगी अनुमति
भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी आईपीएल के बाद यूएई से ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे. मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया कि एडिलेड ओवल में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान स्टेडियम की दर्शक क्षमता के 50 प्रतिशत फैंस स्टेडियम में बैठकर मैच का मजा ले सकेंगे. यह मैच 17 दिसंबर से खेला जाना है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आधिकारिक रिलीज में कहा, ‘एससीजी में वनडे, टी20 और पिंक टेस्ट खेला जाएगा. पिंक टेस्ट मैच के दौरान 50 प्रतिशत फैंस को आने की अनुमति होगी.’ वहीं इसके बाद यह भी साफ किया गया कि 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता के 25 प्रतिशत और ब्रिसबेन टेस्ट में दर्शक क्षमता के 75 प्रतिशत लोग स्टेडियम में आ सकेंगे.’

27 नवंबर से होगा दौरे का आगाज

Indian Cricket Team को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे International , इतने ही टी-20 International और चार Test Match मैच खेलने हैं. सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को होगी जबकि टेस्ट सीरीज एडिलेड में 17 दिसंबर से खेली जाएगी. भारत के इस दौरे के लिए सोमवार को फिटनेस अपडेट के साथ फिर से Team का ऐलान किया गया. सबसे बड़े बदलाव के तौर पर रोहित शर्मा को Team में शामिल किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here