संचालित ऑनलाईन कक्षाओं में अधिकाधिक उपस्थिति सुनिश्चित करने प्राचार्यों को निर्देश

रायपुर। वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के कारण सभी स्कूल बंद हैं। स्कूलों के बंद रहने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई-लिखाई कम से कम प्रभावित हो इसके लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा सभी विषयों का अध्ययन यू-ट्यूब पर ऑनलाईन क्लास का लाभ दिया जा रहा है। मंडल द्वारा संचालित की जा रही इन कक्षाओं का टाईम टेबल मंडल की वेबसाईट पर उपलब्ध है। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा इस संबंध में सभी मान्यता प्राप्त शालाओं के प्राचार्यों से अपेक्षा की है कि अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थी इन कक्षाओं का लाभ उठाएं।

http://Gold की कीमत में 268 रुपए उछाल, चांदी की कीमत में 1623 रुपए इजाफा

प्राचार्य प्रत्येक कक्षा के लिए एक क्लास टीचर बनाए और क्लास टीचर का यह दायित्व हो कि वे उनकी कक्षा के सभी विद्यार्थियों को वाट्सअप तथा कॉल के द्वारा प्रतिदिन आयोजित होने वाली ऑनलाईन कक्षाओं के बारे में सूचित करें। क्लास टीचर से यह भी अपेक्षा की गई है कि वे लगातार अपने विद्यार्थियों के संपर्क में रहें। यदि किसी विद्यार्थी को किसी भी प्रकार की समस्या या कठिनाई हो तो उनका स्वयं या किसी अन्य शिक्षक के साथ मिलकर समाधान करें। मंडल द्वारा अपनी वेबसाईट पर ऑनलाईन कक्षाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या और स्कूलों की जानकारी भी प्रविष्टि करने का प्रावधान किया गया है।

http://देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुबसूरत और बेहतरीन गुजरात दौरा का दृश्य

प्राचार्य अपने स्कूल में किसी जिम्मेदार व्यक्ति को प्रतिदिन ऑनलाईन कक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या की प्रविष्टि करने की जिम्मेदारी दे सकते हैं। प्राचार्यों से कहा गया है कि वर्तमान समय में जब सामान्य रूप से नियमित स्कूल खुलना संभव नहीं है तो ऑनलाईन कक्षाओं में विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। मंडल द्वारा अगले वर्ष स्कूलों के मान्यता के नवीनीकरण के समय यह भी विशेष रूप से देखा जाए कि किस स्कूल के अधिक से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाईन कक्षाओं में भाग लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here