IPL 2020: दिल्ली को हैदराबाद ने 88 रनों से हराया, डेविड वॉर्नर के आक्रामक अर्द्धशतक

webmorcha.com
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad)

मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020/ दुबई। रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के 45 गेंद में 87 रन, कप्तान डेविड वॉर्नर (David warner) के आक्रामक अर्द्धशतक के बाद राशिद खान की शानदार फिरकी गेंदबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने इंडियन प्रीमियर लीग के अहम मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा।

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर के फैसले को गलत साबित करते हुए सनराइजर्स ने 2 विकेट पर 219 रन बनाए। अपना जन्मदिन शानदार जीत के साथ मनाने वाले वॉर्नर ने 34 गेंद में 66 और साहा ने 45 गेंद में 87 रन बनाए।

जवाब में दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज सनराइजर्स Sunrisers Hyderabad की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सका। पूरी टीम 19 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। राशिद ने 4 ओवर में सिर्फ 7 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि संदीप शर्मा को 2 विकेट मिले।

यहां पढ़ेंIpl 2020 : 4 Match ने कुंबले और Rahul की जोड़ी को ‘सुपर फ्लॉप’ से कैसे बना दिया सुपर हिट?

इस जीत के बाद सनराइजर्स Sunrisers Hyderabad 12 मैचों में 10 अंक लेकर छठे स्थान पर है और अभी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर नहीं हुई है, वहीं दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

दिल्ली को पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर सबसे करारा झटका लगा जब फार्म में चल रहे शिखर धवन खाता खोले बिना संदीप की गेंद पर वॉर्नर को कैच दे बैठे। दूसरे ओवर में नदीम ने मार्कस स्टोइनिस (6) को पैवेलियन भेजा दिल्ली को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया।

इसके बाद राशिद ने सातवें ओवर में दिल्ली को 2 झटके दिए। शिमरोन हेटमायेर पहली गेंद पर बोल्ड हुए जबकि पांचवीं गेंद पर अजिंक्य रहाणे (26) पगबाधा आउट हुए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी नहीं चल सके और सात रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर केन विलियम्सन को कैच दे बैठे। इसके बाद दिल्ली के मैच में वापसी के सारे रास्ते बंद हो गए।

यहां पढ़ें: IPL 2020 : किंग्स PANJAB ने रोमांचक मैच में हैदराबाद को 12 रनों से हराया

ऋषभ पंत 35 गेंद में 36 रन बनाकर संदीप का दूसरा शिकार बने जबकि अक्षर पटेल (1) के रूप में राशिद ने तीसरा विकेट लिया। मैच के दौरान साहा और शंकर दोनों चोटिल होकर मैदान से चले गए जिनकी जगह श्रीवत्स गोस्वामी और प्रियम गर्ग ने फील्डिंग की।

इससे पहले वॉर्नर और साहा ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने पहले 6 ओवर में 77 रन निकाले जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल थे।

वॉर्नर ने छठे ओवर में परपल कैपधारी (टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले) कैगिसो रबाडा को चार चौके और एक छक्का लगाया। वॉर्नर के क्रीज पर रहने तक साहा उनके सहयोगी की भूमिका में थे। वॉर्नर ने 25 गेंद में अर्द्धशतक पूरा करके अपना 34वां जन्मदिन मनाया। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 8 चौके लगाए।

रविचंद्रन अश्विन ने 107 रन की पहले विकेट की साझेदारी को तोड़ा जब वॉर्नर एक्स्ट्रा कवर में अक्षर पटेल को कैच देकर लौटे। वॉर्नर के जाने के बाद साहा ने बल्ले से आतिश उगलना शुरू किया। उन्होंने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए और चौके के साथ अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और दो छक्के जड़े। एनरिच नोर्जे ने 15वें ओवर में उन्हें पैवेलियन भेजा। मनीष पांडे 44 रन बनाकर और केन विलियम्सन 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here