विकास कार्यो में फर्जीवाड़ा करने वाले किशनपुर सरपंच-सचिव पर दर्ज हुआ 420

महासमुंद। पिथौरा पुलिस ने किशनपुर के सरपंच-सचिव पर फर्जीवाड़ा करने 420 का मामला दर्ज किया है। बतादें कि पंचायत की राशि में गड़बड़ी करते हुए 14वें वित्त की राशि, निर्माण कार्य, नरेगा की राशि, स्वच्छ भारत मिशन में गड़बड़ी और हितग्राहियों से वसूली के साथ-साथ सरपंच पर अपने परिवार को गलत तरीके से सरकारी फायदा पहुंचाने और फर्जी बिल लगाने का आरोप है।

यहां पढ़ें : http://भूपेश के नरवा, गरुआ, घुरुवा और बारी कांसेप्ट सात समंदर पहुंचा, ब्रिटिश संसद में सीएम का किया जाएगा सम्मान

ग्राम पंचायत किशनपुर के सरंपच सुरेश खुंटे एवं सचिव राजिम बेहरा जिन्होंने मिलकर लाखों रुपए की  सरकारी धन की हेराफेरी करना बताया जा रहा है। 14 वे वित्त की राशि, शौचालय निर्माण, पेंशन राशि, मनरेगा, साहिल टेड्रर्स के नाम फर्जी बिल, मूलभूत राशि का फर्जी आरहण एवं सरपंच द्वारा नियमों को ताक मे रख कर अपने माता-पिता को 60 वर्ष होने के पूर्व पेंशन राशि का भुगतान किए जाने का आरोप है।

यहां पढ़ें :http://यामाहा Fascino का डार्कनाइट एडिशन लॉन्च, जानिए कीमत

इस मामले की 2 माह पहले जिला पंचायत में शिकायत हुई थी। शिकायत के बाद जिला पंचायत सीईओ ने जांच टीम गठित किया था। जांच में टीम शिकायत को सही पाया। जिसके बाद पिथौरा पुलिस को जनपद सीईओ एफआईआर दर्ज करने प्रतिवेदन सौंपा था। जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस ने दोनों पर मामला दर्ज कर लिया है।

जुडिए हमसे…

https://www.facebook.com/webmorcha/
https://twitter.com/
www.webmorcha.com
https://www.youtube.com
https://www.instagram.com/webmorcha

https://plus.google.com/people

https://id.pinterest.com/dilipkomakhan/webmorchacomcom/

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *