न्यूजीलैंड को सीरीज में मिली पहली जीत, चौथे वनडे में भारत को आठ विकेट से हराया

न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में पहली जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने भारत की ओर से मिले 93 रनों के लक्ष्य को केवल 14.4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (14) और कप्तान केन विलियमसन (11) के जल्द पवेलियन लौटने के बाद हेनरी निकॉल्स (नाबाद 30) और रॉस टेलर (नाबाद 37) ने मोर्चा संभाला.

http://नए लुक के साथ Baleno 2019 लॉन्च, जानिए कीमत

दोनों ने 54 रन की विजयी साझेदारी कर मैच न्यूजीलैंड की झोली में डाल दिया. भारत के लिए दोनों विकेट भुवनेश्वर कुमार ने झटके. मेजबान टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था और ट्रैंट बोल्ट (5/21) एवं कोलिन ग्रैंडहोम (3/26) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर उसकी पारी 92 रनों पर ही समेट दी. ट्रैंट बोल्ट को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया.

http://जुआरियों को पकड़ने का नायब तरीका, तालपतरी ढंक छोटा हाथी में पहुंची पुलिस

भारत 30.5 ओवर ही खेल सका और वनडे मैचों में अपने सातवें न्यूनतम स्कोर पर आल आउट होने पर मजबूर हुआ. भारत के लिए सबसे अधिक युजवेंद्र चहल ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली. कुलदीप यादव ने 15 रनों का योगदान दिया. चहल के अलावा हार्दिक पांड्या ने 20 गेंदों पर 16 रन और शिखर धवन 13 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए.

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *