प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोरोना संक्रमण में 7वां देश के नाम पर संबोधन, जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं

webmorcha.com
narendar modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम देश की जनता को सुझाव दे देते हुए कहा कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नही। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर उन्होंने कहा वायरस कम जरूर हुआ है लेकिन अभी वायरस गया नहीं है।

एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं. थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है. हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है. जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशीयां बनी रहेंगी: पीएम

गलती और बीमारी को कभी छोटा नहीं समझना चाहिए. एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं. थोड़ी सी लापरवाही हमारी खुशियों को रोक सकती है. दो गज की दूरी, समय समय से साबुन से हाथ धुलना और मास्‍क लगाना इसका ध्‍यान रखिए. आपको मैं सुरक्षित देखना चाहता हूं. त्‍योहार आपके जीवन में उत्‍साह और उमंग भरे ये आशा करता हूं.

कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है. ये ठीक नहीं है. अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं,  बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं,  तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं: पीएम मोदी

जब तक कोरोना की वैक्‍सीन नहीं आ जाती तब तक हमें अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है. मानवता के लिए पूरी दुनिया काम कर रही है. भारत में भी कोरोना की कई वैक्‍सीन पर काम चल रहा है. कोरोना की वैक्‍सीन जब भी आएगी, ये एक एक नागरिक तक वैक्‍सीन पहुंचे इसके लिए तेजी से काम हो रहा है.

कोरोना के खिलाफ जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक हम सभी भारतीयों ने एक बहुत लंबा सफर तय किया है. समय के साथ आर्थिक गतिविधियों में भी धीरे-धीरे तेजी नजर आ रही है: पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि त्‍योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक लौट रही है. लॉकडाउन भले ही चला गया हो लेकिन वायरस नहीं गया है. भारत की स्थिति को हमें बिगड़ने नहीं देना है. आज देश में रिकवरी रेट अच्‍छी है.

आज 20 अक्टूबर को कोरोना के मामले 76 लाख के करीब-करीब पहुंच गए हैं. इस साढ़े आठ-नौ महीनों में भारत ने पूरे जतन किए, कोरोना से लड़ाई सीखी. फिर लड़ी. लॉकडाउन लगाया और फिर धीरे-धीरे हटाया भी.. लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, कोरोना से जंग जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here