खुलासा: भारत अटैक करने वाला है’ सुनकर PAK सेना प्रमुख के कांपने लगे थे पैर, तब हुई थी अभिनंदन की रिहाई

PML-एन के नेता अयाज़ सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने विंग कमांडर वर्थमान को रिहा नहीं किया, तो भारत PAK पर रात 9 बजे तक हमला कर देगा.

webmorcha.com
अभिनंदन फाइल फोटो

इस्लामाबाद: 29 अक्टूबर 2020/ फरवरी 2019 में जब PAK ने भारतीय वायु सेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन (Abhinndan) वर्थमान को बंधक बना लिया था, तब PAK में एक उच्च स्तरीय मीटिंग में तत्कालीन विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बताया था कि भारत PAK पर हमला करने वाला है. यह सुनकर मीटिंग में मौजूद पाक सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा के पैर कांपने लगे थे. यह दावा PAK के एक सांसद ने किया है. बतौर सांसद उसी मीटिंग में इमरान खान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला लिया था.

PAK संसद नेशनल असेंबली में एक भाषण में, PAK मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) के नेता अयाज़ सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक महत्वपूर्ण बैठक में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने विंग कमांडर वर्थमान को रिहा नहीं किया, तो भारत पाकिस्तान पर रात 9 बजे तक हमला कर देगा.

यहां पढ़ें: मेष, वृष, सिंह, मकर और मीन के गोल्डन समय, कन्या वृच्चिक रहे अलर्ट

पीएमएल-एन नेता ने विपक्षी नेताओं को बताया कि शाह महमूद कुरैशी ने संसदीय नेताओं की एक बैठक, जिसमें पीपीपी और पीएमएल-एन के नेता और सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा भी शामिल थे, में विंग कमांडर वर्थमान को मुक्त करने के लिए कहा था.

उन्होंने कहा, “मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर काँप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था. विदेश मंत्री ने कहा था, अभिनंदन वर्थमान को जाने दीजिए, नहीं तो रात 9 बजे तक भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है.”

PAK के अखबार ‘दूनिया न्यूज’ ने सादिक के हवाले से लिखा है कि तब विपक्षी सांसदों ने कहा था कि विंग कमांडर वर्थमान सहित सभी मुद्दों पर सरकार का समर्थन किया है, लेकिन अब आगे समर्थन नहीं कर पाएंगे.

यहां पढ़ें: करोड़ों की कीमत की रेत बोआ सांप बेचने की फिराक में थे युवक, पुलिस ने धरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here