टीपी की आड़ में लकड़ी का अवैध कारोबार कर रहे मौदहापारा स्थित शंकर सॉ मिल सील

रायपुर। राज्य के वनमण्डल रायगढ़ के अंतर्गत मौदहापारा-रायगढ़ स्थित शंकर सॉ मिल में वन विभाग की टीम द्वारा गत दिवस 29 अक्टूबर को अचानक दबिश देकर छापेमार कार्रवाई की गई। टीम द्वारा यहां जांच के दौरान आरा मिल में टीपी की आड़ में अवैध लकड़ी का करोबार सहित व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाए जाने के कारण उक्त ’शंकर सॉ मिल’ को सील कर दिया गया है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी के मार्गदर्शन और वनमण्डलाधिकारी रायगढ़ मनोज पाण्डेय के निर्देशानुसार प्रशिक्षु रेंजर श्रीमती लीला पटेल के नेतृत्व में विभागीय टीम द्वारा शंकर सॉ मिल के संचालन के संबंध में जांच जारी है।

http://प्रदूषण और कोविड की दोहरी चुनौती को लेकर एम्स के निदेशक ने कहा कि जब तक बेहद जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें. जाना जरूरी भी हो…

टीम द्वारा वहां स्टॉक रजिस्टर का निरीक्षण करने पर कई तरह की गड़बड़ी पाई गई। शंकर सॉ मिल के कैम्पस में प्रतिबंधित प्रजाति के सेमल तथा अर्जुन आदि की लकड़ियां वृहद मात्रा में पाई गई। जिसका स्टॉक रजिस्टर में कोई उल्लेख नहीं पाया गया। इस तरह वहां शंकर सॉ मिल में टीपी की आड़ में अवैध लकड़ी की तस्करी, अवैध रूप से प्रतिबंधित प्रजाति के लकड़ियों का संग्रहण और बिना लाइसेंस विनिर्माण करते पाए जाने के कारण तत्काल उसे सील कर आगे जांच की कार्रवाई जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here