जीवन में शुक्र ग्रह का विशेष प्रभाव, जानिए शुक्र दोष दूर करने के लिए

webmorcha.com
शुक्र ग्रह

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर मनुष्य के जीवन में शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना जाता है। तमाम ग्रहों की तरह शुक्र का भी हमारे जीवन पर अच्छा और बुरा असर पड़ता है। व्यक्ति की सेहत और सुंदरता भी इस ग्रह के प्रभाव से अछूती नहीं है। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जिस व्यक्ति की कुंडली में उसका शुक्र ग्रह मजबूत होता है तो वह जातक बेहद खूबसूरत होता है. ऐसे में अगर आप भी अपनी कुंडली में मौजूद शुक्र को मजबूत बनाकर मनचाहा फल प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनाएं ये 5 उपाय, सफलता आपके कदम चूमेगी.

यहां पढ़ें: शुक्र ग्रह के प्रभाव और उपाय।

सफेद रंग –

शुक्रवार के दिन शुक्र के प्रिय सफेद रंग की वस्तुओं का इस्तेमाल करें. उदाहरण के लिए इस दिन सफेद कपड़े पहनने की कोशिश करें.

सफेद चीजों का दान

– शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान करने से भी शुक्र की कृपा आपके जीवन पर होने लगती है.

शुक्र दोष दूर करने के लिए

– शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति का शुक्र दोष समाप्त होकर उस पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसने लगती है. उसकी पैसों से जुड़ी सभी परेशानी दूर हो जाती हैं.

यहां पढ़ें: 9 ग्रहों में सबसे सुंदर शनि ग्रह : पढ़ें एक विश्लेषण

-साफ-सफाई का ध्यान

– शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए अपने शरीर के साथ घर की साफ-सफाई का भी ध्यान रखें. ऐसा न करने पर आपको शुक्र के बुरे प्रभावों को झेलना पड़ सकता है. शुक्र को प्रसन्न करने के लिए घर को साफ-सुथरा रखने के साथ सदैव साफ कपड़े पहनें.

गाय के लिए भोजन

शुक्र ग्रह की कृपा पाने के लिए खाने से पहले अपने भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे, या कुत्ते के लिए निकाल कर रखें. ऐसा करने से शुक्र की व्यक्ति पर विशेष कृपा होती है.

यहां पढ़ें: चाणक्य के इन बातों को अमल कर आप संसार में बना सकते हैं अपनी पहचान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here