Sushant Singh Rajput की मैनेजर दिशा सालियान की मौत का मामला: SC ने कोर्ट की निगरानी में CBI जांच की मांग वाली याचिका खारिज की

webmorcha.com

सुप्रीम कोर्ट ने Bollywood  एक्टर Sushant Singh Rajput की मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट जाने को कहा।

Moto E7 Plus, 10 हज़ार की कीमत वाले इस फोन के Review में जानें सबकुछ

28 साल की दिशा की मौत 8 जून को पश्चिम मुंबई के मलाड स्थित एक इमारत की 14वीं मंजिल से गिरकर हो गई थी। छह दिन बाद 14 जून को 34 साल के बॉलीवुड एक्टर Sushant Singh Rajput बांद्रा के अपने फ्लैट में फंदे से लटके मिले थे।

यह मामला सोमवार को चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अगुआई वाली पीठ के सामने आया। चीफ जस्टिस के साथ जस्टिस एएस बोपन्ना और वी रामासुब्रमनियन की पीठ ने याचिकाकर्ता के वकील से पूछा, ”आप बॉम्बे हाई कोर्ट क्यों नहीं जाते? वे केस को जानते हैं और अच्छा फैसला करेंगे, वहां कोई दिक्कत हो तो आप यहां आ सकते हैं।”

याचिका को वकील पुनीत धांदा ने दायर की थी जिनका दावा है कि सालियान और राजपूत की मौत का आपस में कनेक्शन है, क्योंकि दोनों घटनाएं संदिग्ध परिस्थितियों में हुईं। याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए वकील वीनीत धांदा ने कहा कि इसी तरह के जुड़े मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया गया है।

कोर्ट ने कहा, ”आपके पास केस हो सकता है या नहीं, लेकिन आप हाई कोर्ट क्यों नहीं जा रहे हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट में क्या बुराई है। वे सभी अधिकारियों को जानते हैं और उनके पास सबूत हैं। यदि आपको समस्या होती है तो यहां आइए।” इसके साथ ही कोर्ट ने याचिकाकर्ता को याचिका वापस लेने की छूट दी और हाई कोर्ट जाने को कहा।

याचिका में कहा गया है, ”… सुशांत सिंह राजपूत के मौत के बाद दिशा और Sushant  की मौत के बीच कई अफवाहों और साजिशों की बात हुई, क्योंकि दोनों की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई, वे दोनों अपने प्रफेशनल करियर में पीक पर थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here