अदालत छोड़ अधिवक्ता संघ ने अपने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, कलेक्टर को सौपे प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन

महासमुंद। बार कौंसिल आफ इंडिया द्वारा वकीलों के कल्याण के लिए प्रस्तावित दस सूत्रीय मांगों के समर्थन में जिले भर के अधिवक्ताओं ने पुराने कचहरी चौक में प्रदर्शन किए। अदालती कार्रवाई से दूर रहकर वकील धरना-प्रदर्शन कर कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगे। आंदोलन के मद्देनजर सोमवार को वकीलों की बैठक हुई थी।

ऑल इंडिया बार कौंसिल के आह्वान पर कल्याणकारी योजनाएं संचालित करने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। बार कौंसिल ऑफ इंडिया ने वकीलों की विभिन्न मांगों पर केंद्र सरकार द्वारा ध्यान नहीं देने को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन करने का अधिवक्ता संगठनों से आह्वान किया था। अधिवक्ताओं की प्रमुख मांगों में युवा अधिवक्ताओं को 10 हजार रुपए मानदेय, बुजुर्गों को पेंशन, चैंबर, बीमा, मेडिक्लेम समेत कई मांगे शामिल हैं।

धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से अध्यक्ष अनिल शर्मा, नारायण पटेल, साधना सिंग, ऋषि कुमार शर्मा, ओमप्रकाश साहू, नरेंद्र सिन्हा, शेख मोबिन कुरैशी, रवि थापा, जसिंता भगत, जनकराम, राजेंद्र साहू, अशोक गुप्ता सहित जिला अधिवक्ता संघ महासमुंद के अधिवक्ता गण शामिल थे।

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *