Diwali पर इस ऐप से 1 रुपये में भी खरीदा जा सकता है Gold , फिजिकल Delivery का है Option

webmorcha.com

नई दिल्‍ली. मर्चेंट पेमेंट प्लेटफॉर्म BharatPe ने मर्चेंट्स के लिए Digital Gold Product की पेशकश की है. BharatPe  ने मर्चेंट्स के लिए यह सुविधा Safegold के साथ मिलकर उपलब्ध कराई है. सेफगोल्ड एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है,

गोवा में Karan Johar के प्रोडक्शन हाउस ने फैलाया कूड़ा? गुस्साईं Kangana Ranaut ने साधा निशाना

जो ग्राहकों को 24 घंटे लो टिकट साइज पर 24 कैरेट Physical Gold की खरीद, बिक्री और डिलिवरी की सुविधा देता है. BharatPe के मुताबिक, उसके प्‍लेटफॉर्म से कभी भी, कहीं से भी 99.5 फीसदी शुद्धता वाला 24 कैरेट सोना खरीदा और बेचा जा सकता है.

कीमत या वजन के हिसाब से कर सकते हैं सोने की खरीद-फरोख्‍त

BharatPe ने बताया कि लोगों को कीमत या वजन के हिसाब से सोने की खरीद-फरोख्‍त का विकल्‍प भी उपलब्‍घ्‍ध कराया जाएगा. यहां तक कि BharatPe से लोग 1 रुपये में भी सोना खरीद सकते हैं. पेमेंट के लिए BharatPe बैलेंस या UPI का इस्तेमाल किया जा सकेगा.

BharatPe आगे चलकर भुगतान विकल्प में क्रेडिट या डेबिट कार्ड को भी जोड़ेगी. भारतपे का लक्ष्य दिवाली तक 6 किलो सोना बेचने का है. मर्चेंट्स ग्‍लोबल मार्केट्स से लिंक सोने की रियल टाइम कीमतों को देख सकेंगे. वे सोने की खरीद पर जीएसटी इनपुट क्रेडिट का लाभ भी ले सकेंगे.

भारतपे या अपने Bank अकाउंट में रकम मंगाने का है ऑप्‍शन

मर्चेंट फिजिकल Gold  की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं. डिजिटल Gold  की बिक्री करने पर मर्चेंट मिलने वाली रकम को BharatPe रजिस्टर्ड अकाउंट या अपने Bank अकाउंट में ले सकते हैं.

सेफगोल्ड ने सोने की खरीदारी को लेकर मर्चेंट्स के हितों की रक्षा के लिए आईडीबीआई (IDBI) ट्रस्टीशिप सर्विसेज को नियुक्त किया है.

खरीदा गया सोना सेफगोल्ड के साथ 100 फीसदी इंश्योर्ड लॉकर्स में बिना किसी अतिरिक्त लागत के सुरक्षित तरीके से रहेगा.BharatPe  ने कहा कि कंपनी के प्लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्ड की लॉन्चिंग से अब मर्चेंट्स को ​वित्तीय उत्पादों की पूरी रेंज मिल सकेगी.

प्‍लेटफॉर्म पर लॉन्‍च के दिन ही बिक चुका है 200 ग्राम सोना

BharatPe के ग्रुप प्रेसिडेंट सुहेल समीर ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर गोल्ड लॉन्च करने का काफी मर्चेंट्स आग्रह कर रहे थे. इसलिए हमने अपने प्‍लेटफॉर्म पर डिजिटल गोल्‍ड प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर दिया है. इसको अभी से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. लॉन्च के दिन ही हम 200 ग्राम सोना बेच चुके हैं.

10 साल बच्ची से Gangrape, एक नाबालिग सहित दो लोग पकड़े

हम इसमें नए फीचर्स जोड़ेंगे. हमारा लक्ष्य निकट भविष्य में डिजिटल गोल्ड को एक प्रमुख वर्टिकल के तौर पर स्थापित करना है. हम वित्त वर्ष 2020-21 में 30 किलो सोना बेचने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here