VIDEO : चक्रवाती तूफान ‘अंफन’ से भारी तबाही, बंगाल में 12 लोगों की मौत, 5500 मकान क्षतिग्रस्त

अंफन चक्रवात (Amphan Cyclone) दीघा के तट से टकरा चुका है. टकराने के साथ ही भीषण चक्रवात अंफन ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। आईएमडी के अनुसार चक्रवात कोलकाता और ओडिशा में भारी तबाही मचा सकता है. आईएमडी ने बताया ओडिशा में जो डैमेज आज होने वाला था वह हो चुका है. चक्रवात को देखते हुए बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया था. हालांकि चक्रवात से निपटने के लिए NDRF की टीमें पूरी मुस्‍तैदी के साथ लगी हुई हैं. पश्चिम बंगाल से अभी पांच लाख और ओडिशा में 1,58,640 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ की टीमों सहित देश की तीनों सेनाएं भी अलर्ट हैं। प्रधानमंत्री मोदी खुद पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं.

बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल का इतना नुकसान हुआ है कि उसे शब्‍दों में नहीं बयान किया जा सकता है. कम से कम 10 से 12 लोगों की मौत हुई है. नुकसान कितना हुआ इसका अंदाजा लगाने में अभी कुछ दिन लगेंगे.

चक्रवाती तूफान अम्फन से पश्चिम बंगाल में 12 लोगों की मौत हुई है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नाबन्न में बताया कि चक्रवाती तूफान में 10 से 12 लोगों की मौत की सूचना है. चक्रवाती तूफान से उत्तर और दक्षिण 24 परगना को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है. कई इलाकों से संपर्क टूट गया है. प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार कई लाख करोड़ रुपये की क्षति हुई है , जबकि पूरी रिपोर्ट आने में तीन-चार दिन लगेगा.

मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय में है और पूरी स्थिति पर नजर रखी हुई हैं. इलाके में बिजली सेवा बाधित हुई है और जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं इस कारण यातायात सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हुई है दूसरी ओर कोलकाता महानगर के कई इलाकों में बारिश के कारण भारी जलभराव हो गया है तथा कई इलाकों में घुटने भर पानी भर गया है कोलकाता नगर निगम में प्रशासक फिरहाद हकीम निगम कार्यालय में है और और पूरी स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं.

मेष, वृष के समय सुनहरा, सिंह, मकर, कुंभ मीन रहे अलर्ट, पढ़ें राशिफल

loading…


Share this:
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share