अर्ब आर्ट आफ ब्यूटी एसोशियशन के कार्यो की हो रही प्रशंसा, बहुत ही कम समय में बनाई रायगढ़ जिले ने अपनी अलग पहचान

रायगढ़। रायगढ़ जिले में नवगठित अर्ब आर्ट आफ रायगढ़ ब्यूटी एसोशियशन ने बहुत ही कम समय में अपनी अलग पहचान बना ली है। इस संस्था का गठन 31 अगस्त को शहर के होटल पुष्पक में हुआ था। तब से लेकर अब इस संस्था निरंतर ब्यूटी क्लास लगाकर इस संस्था से जुडी महिलाओं के साथ-साथ ब्यूटी के क्षेत्र से जुडे लोगों को कुछ नया सीखाकर आत्मनिर्भर बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

अर्ब आर्ट आफ रायगढ़ ब्यूटी एसोशियशन में संरक्षक के रूप में अनिता कपूर, अध्यक्ष बबीता शर्मा, उपाध्यक्ष सुमिता पाण्डेय, सचिव कल्याणी कैवत्र्य, सह सचिव मोना कंकरवाल, कोषाध्यक्ष रूपा टक्कर को चुना गया। वहीं एडवाईजर के रूप में अरूणा शर्मा, लता ठाकुर, उमा डियोडिया तथा रेखा शर्मा को बनाया गया।

यहां पढ़ें : http://रायपुर : जिंदगी ना मिलेगी दोबारा ग्रुप को महतारी अवार्ड से किया गया सम्मानित

कार्यकारिणी के रूप में नीता परमार, शगुन डनसेना, मंजुला त्रिपाठी, जयश्री कोले, क्रांति सोनी, रिजवाना बेगम, जया इजारदार तथा शकुंतला को बनाया गया। इसके अलावा सपोर्टर के रूप में लेडी वर्ड से मनीष कंकरवाल, ओनली यू से पिंटू, ओम कॉस्मेटिक, राज श्रीवास ब्लू व्हेल पार्लर रायपुर तथा रेणुका गु्रप से रमेश माने को चुना गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए संस्था की अध्यक्ष बबीता शर्मा ने बताया कि ब्यूटी के क्षेत्र में कुछ अलग एकजुट होकर कार्य करने का सपना संजोए गठित अर्ब आर्ट आफ रायगढ़ ब्यूटी एसोशियशन की दूसरी मीटिंग 23 सितंबर को होटल सांई श्रद्धा में रखी गई थी। यहां आने वाले दिनों में किए जाने वाले कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा की गई।

http://सावधान : हो रहा मौसम परिवर्तन, चुस्त-दुरस्त रहने यह उपाय अपनाएं

वहीं 4 अक्टूबर को स्कीन स्पेशिलिस्ट डॉ प्रांगना वेदांत और मेकअप आर्टिस्ट सरिता पाटिल का भव्य सेमीनार संपन्न हुआ। इस दौरान संस्था से जुडी ब्यूटीशयनों को ब्यूटी के क्षेत्र में बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला। इस कार्यक्रम का सभी ने तारीफ की। 21 नवंबर को अर्ब एसोशियशन के द्वारा दीवाली मिलन समारोह होटल पुष्प में रखा गया। इस दौरान बिलासपुर के मनोज जायसवाल ने मोटीमेशन स्पीट दिया और संस्था से जुडी महिलाओं को बिजनेश के गुर सिखाए। वहीं 9 दिसंबर को संस्था से जुडी मेकअप आर्टिस्ट कल्याणी कैवत्र्य के द्वारा ब्यूटी क्लास का प्रशिक्षण जोहल पैलेस में दिया गया।

http://अनूठी पहल : राष्ट्रगान से शुरू होगा सरकारी काम-काज

इस दौरान सभी ने ब्यूटी के टिप्स सीखे। 21 दिसंबर को ओनली यू के पिंटू के द्वारा हेयर केमिकल का क्लास दिया गया। 31 जनवरी को छ.ग. हेयर गुरू राज श्रीवास के द्वारा हेयर केमिकल का क्लास दिया गया।

इसी दरम्यान 23 फरवरी को संस्था के द्वारा एक मीटिंग लेकर शहर में होने वाले दिव्यांग विवाह के संबंध में चर्चा की गई और 26 फरवरी को संस्था से जुडी समस्त ब्यूटीशन पंचायती धर्मशाला पहुंचकर दिव्यांग युवतियों का दुल्हन का ऐसा मनमोहक मेकअप किया कि सभी ने इस संस्था की भुरी-भुरी प्रशंसा करते नजर।

संस्था का प्रमुख उद्देश्य

संस्था की अध्यक्ष बबीता शर्मा ने यह भी बताया कि हमारी संस्था के गठन का उद्देश्य सभी ब्यूटी पार्लर संचालिकाओं को एकजुट करना है, पार्लर संचालन के दौरान लगने वाले आरोपों का विरोध करते हुए उसका पुरजोर जवाब देना ताकि कोई भी इस कारोबार पर उंगली न उठाए, समय-समय पर होने वाले बडे आयोजनों में मिलकर काम करते हुए एसोशियशन को मजबूती के साथ आगे बढाना, नियमों के तहत काम करते हुए एक नई पहचान अपने पार्लर को देने के अलावा आम जन को एक संदेश देने की पहल की शुरूआत करने के साथ-साथ संस्था एवं समाज के हित में सदैव काम करना है।

जुडिए हमसे…

https://www.facebook.com/webmorcha/
https://twitter.com/
www.webmorcha.com
https://www.youtube.com
https://www.instagram.com/webmorcha

https://plus.google.com/people

https://id.pinterest.com/dilipkomakhan/webmorchacomcom/

whatsapp 9617341438, 7879592500, 7987000236

 

News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *