Iran Attack Israel: ईरान की अटैक से इजरायल में धूंआ ही धूंआ, देखें लाइव तस्‍वीरें

Iran Attack Israel हिजबुल्‍लाह चीफ के खात्‍मे का बदला लेने के लिए ईरान ने अंततत: इजरायल पर मिसाइलों से हमला कर‍ दिया. एक साथ 1000 से अधिक मिसाइलों से अटैक‍ किया गया. इससे इजरायल का आसमान पट गया.

Web Morcha 02 3

कई मिसाइलें इजरायल के रिहायशी क्षेत्रों में आकर गिरी. लेकिन अब तक की जानकारी के मुताबिक, कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. इसलिए  इजरायल ने पहले ही अपने लोगों को बंकरों में शरण लेने के लिए भेज दिया था.

Web Morcha 03 2

Iran Attack Israel ईरान की तरफ से छोड़ी गई कुछ मिसाइलें इजरायल की जमीन और शहर पर भी गिरे हैं. जिस वजह से तेज विस्‍फोट हुआ. बताया जा रहा है कि इन मिसाइलों में काफी बारूद भरा हुआ था.

Web Morcha 04 3

ज्‍यादातर मिसाइल हमले गाजा पट्टी से सटे पश्च‍िमी क्षेत्रों में किए गए. लगभग सभी मिसाइलों को इजरायल के मिसाइल डिफेंस सिस्‍टम ‘आयरन डोम’ ने हवा में ही मार गिराया.

Web Morcha 05 1

Iran Attack Israel इजरायल पर अटैक के बाद ईरान के ऊपर खतरा मंडराने लगा है, क्योकि अमेरिका ने साफ ऐलान किया है कि इस हमले का जवाब दिया जाएगा. उधर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने वॉर कैबिनेट के साथ बैठक कर पलटवार की रणनीति बनाई है.

Web Morcha 01 8

Iran Attack Israel इजरायल के पास कई खतरनाक मिसाइलें हैं, जिनकी जद में पूरा ईरान आ सकता है. अगर इजरायल ने पलटवार किया तो हमला भयानक होने वाला है. ईरान भी इस बात को समझ रहा है. इसल‍िए उसने पहले ही कह दिया कि यह हमला सिर्फ संदेश देने के लिए था. (All Photos_AP_Reuters_AFP)

ये भी पढ़ें...

Edit Template